देश / बिना याददाश्त मंत्री कैसे? सत्येंद्र जैन के दावे पर BJP ने अरविंद केजरीवाल को घेरा

Zoom News : Jun 15, 2022, 07:50 AM
Delhi: हवाला केस में गिरफ्तार किए गए दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन ने ईडी से कहा है कि कोरोना होने के बाद उनकी याददाश्त पर असर हुआ है। अब भारतीय जनता पार्टी ने (भाजपा) ने केजरीवाल सरकार को घेरेत हुए पूछा है कि जिसकी याददाश्त चली गई वह मंत्री कैसे हो सकता है? केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कोविड के बाद याददाश्त जाने के दिल्ली के गिरफ्तार मंत्री सत्येंद्र जैन के कथित दावे को लेकर आम आदमी पार्टी पर मंगलवार निशाना साधा। अनुराग ने पूछा कि ऐसा शख्स कैसे मंत्री बना रह सकता है?

ठाकुर ने हैरानी जताई कि जैन कैसे विभाग चला सकते हैं? ठाकुर ने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि जो लोग अपनी याददाश्त खो बैठे हैं, वे कुछ सरकारों में कैसे मंत्री बने रहते हैं। केजरीवाल ने ऐसे मंत्रियों को रखा है जिनकी याददाश्त चली गई है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, मैं हिमाचल प्रदेश के लोगों को यह भी बताना चाहूंगा कि ‘आप’ ने एक ऐसा प्रभारी बनाया है जिनकी याददाश्त अच्छी नहीं है और कल उन्हें वह शख्स भी याद नहीं रहेगा, जिसने उनसे मुलाकात की है। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

राउज एवेन्यू अदालत में मंगलवार को जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान ईडी ने दावा किया कि सत्येंद्र जैन ने बताया है कि कोरोना संक्रमण के कारण उनकी याददाश्त पर असर पड़ा है। ईडी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) एस.वी. राजू ने कहा कि जैन ने पूछताछ के दौरान ट्रस्ट से संबंध होने से इनकार किया। दस्तावेजों के साथ सामना करने पर जैन ने कहा कि उन्हें याद नहीं है क्योंकि कोरोना से उनकी याददाश्त प्रभावित हुई है। एएसजी राजू ने कहा कि धन शोधन उन कंपनियों के कॉरपोरेट पर्दे के तहत की गई, जिन पर जैन का नियंत्रण था। वैभव जैन और अंकुश जैन को उन कंपनियों में निदेशक बनाया गया था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER