लैपटॉप / HP Chromebook 11a लैपटॉप भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Zoom News : Apr 07, 2021, 10:43 AM
HP ने भारतीय बाजार में एक सस्ता लैपटॉप लॉन्च किया है। HP Chromebook 11a नाम से बाजार में उतारे गए इस लैपटॉप में इसकी कीमत के हिसाब से कुछ शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इसे खासतौर पर स्टूडेंट्स के लिए बनाया गया है। HP Chromebook 11a टच-इनेबल डिस्प्ले के साथ आता है और काफी हल्का भी है। इस किफायती लैपटॉप में इन-बिल्ट Google Assistant सपोर्ट दिया गया है।

HP Chromebook 11a price in India

HP Chromebook 11a लैपटॉप की कीमत 21,999 रुपये है। इसे सिर्फ Flipkart से खरीदा जा सकेगा। बता दें कि पहले आई रिपोर्ट्स में भी कहा गया था कि भारत में HP Chromebook 11a को 25 हजार रुपये से कम दाम में पेश किया जाएगा।

HP Chromebook 11a specifications

HP के इस सस्ते लैपटॉप में 11.3 इंच IPS टचस्क्रीन दी गई है। यह Chrome OS पर काम करता है और इसमें Google Play store का एक्सेस मिलता है। यह लैपटॉप MediaTek MT8183 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, 4GB RAM और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इंटरनल स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

इसके अलावा कंपनी इस लैपटॉप के साथ एक साल के लिए Google One का फ्री सब्सक्रिप्शन दे रही है, जिससे 100GB क्लाउड स्टोरेज मिलेगी। साथ ही Google One सब्सक्रिप्शन से एक साल के लिए गूगल एक्सपर्ट्स का एक्सेस समेत कई अन्य एक्सक्लूसिव मेंबर बेनिफिट्स भी मिलेंगे।

HP Chromebook 11a का वजन मात्र 1.05 किलोग्राम है। इसमें 37Wh बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद इसकी बैटरी 16 घंटे तक चलेगी। लैपटॉप में USB टाइप-A पोर्ट, USB टाइप-C पोर्ट, ऑडियो जैक और माइक्रो-एसडी स्लॉट मिलेंगे। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ v5 और Wi-Fi 5 जैसे फीचर्स हैं। HP Chromebook 11a लैपटॉप में HP True Vision HD वेबकैम भी मिलता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER