Viral News / हनीमून पर पति ने किया ट्रांसजेंडर होने का खुलासा, अब दोनों महिला बनकर रचाएंगी शादी

Zoom News : Jun 17, 2021, 05:05 PM
Delhi: दो लोग जब शादियां करते हैं तो वे एक-दूसरे को समझकर, एक दूसरे से बातचीत कर शादी करते हैं, लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक कपल हनीमून मनाने गया था तो वहां पता चला कि पति एक पुरुष नहीं बल्कि ट्रांसजेंडर है। यह मामला ब्रिटेन से सामने आया है। 'मिरर डॉट यूके' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन के एक ग्राफिक डिजाइनर ने अमेरिका की एक लड़की से 2018 में लव मैरिज की थी। जब कपल हनीमून पर गया तो लड़की को पता चला कि पति एक ट्रांसजेंडर है। इसके बाद जो हुआ वह दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गया।

दरअसल, रिपोर्ट के मुताबिक 33 साल के जेक और 30 साल की जे हार्वी की पहली मुलाकत 2007 में किसी वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन हुई थी। धीरे-धीरे साल 2010 में जेक और हार्वी को एक दूसरे से प्यार हो गया। कुछ सालों बाद उन्होंने एक-दूसरे से शादी करने का प्लान बनाया। साल 2018 में उन्होंने शादी कर ली।

शादी के दो महीने बाद जेक ने अपने हनीमून पर अपनी पत्नी हार्वी को ये सच्चाई बता दी कि वो हमेशा से एक ट्रांसजेंडर बनना चाहते थे। इसके बाद हार्वी ने खुशी खुशी जो किया वह मिसाल बन गया। हार्वी ने अपने पति जेक को महिला बनने में उनकी मदद की।

रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि कैसे हार्वी ने करीब 45000 पाउंड खर्च करके जेक की सर्जरी कराई, उन्होंने खुद लगातार उनका मेकअप किया। फिर धीरे-धीरे जेक को महिला बनाया। बाद में जेक को नया नाम 'रायना' दिया।

जेक और हार्वी अब दोनों एक बार फिर से शादी की प्लानिंग कर रहे हैं, जिसमें जेक का नाम रायना होगा। दिलचस्प बात ये है कि सोशल मीडिया पर लोग इन दोनों को खूब सपोर्ट कर रहे हैं।

जेक का कहना है कि उसे अपने साथी पर गर्व है और वे अब अगले सितंबर में क्वांटॉक्स में अपनी शादी फिर से करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि जब हम दोबारा शादी करेंगे तो हमारी पूरा परिवार शादी में शामिल होगा और हम सबका स्वागत करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER