PBKS vs SRH / हैदराबाद की पहली जीत, सीजन का पहला मैच हारी पंजाब

Zoom News : Apr 09, 2023, 11:12 PM
PBKS vs SRH: नए कप्तान के साथ खेल रही सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL-2023 में पहली जीत हासिल की है। टीम ने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से हराया। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में मेजबानों ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद ने 17.1 ओवर में 2 विकेट पर टारगेट हासिल कर लिया।

धवन की पारी पर भारी पड़े राहुल के 74 रन

पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने 66 बॉल पर नॉटआउट 99 रन बनाकर पंजाब को 143 के स्कोर पर पहुंचाया, लेकिन राहुल त्रिपाठी ने 48 बॉल पर 74 रन बनाने हुए अपनी टीम को जिता दिया।

ऐसे गिरे हैदराबाद के विकेट...

पहला: अर्शदीप ने चौथे ओवर की 5वीं गेंद पर हैरी ब्रुक को बोल्ड कर दिया।

दूसरा : 9वें ओवर की तीसरी बॉल पर राहुल चाहर ने मयंक अग्रवाल को सैक करेन के हाथों कैच कराया।

पावरप्ले में धीमे रहे हैदराबादी

144 रन का चेज करने उतरे हैदराबादी बल्लेबाजों ने धीमी शुरुआत की। टीम ने शुरुआत के 6 ओवर में 34 रन बनाने में हैरी ब्रुक का विकेट गंवाया। उन्हें अर्शदीप सिंह ने बोल्ड कर दिया।

99 रन पर नॉटआउट रहे धवन, 49वां अर्धशतक जमाया, पंजाब 143/9

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में मेजबानों ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रन बनाए।

शिखर धवन ने करियर का 49वां अर्धशतक जमाया। वे करियर का तीसरा शतक जमाने से चूक गए। धवन 99 रन पर नॉटआउट रहे।

धवन 99 पर नाबाद रहने वाले चौथे बल्लेबाज

धवन 99 रन पर नाबाद रहने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले सुरेश रैना 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ, क्रिस गेल 2019 में बेंगलुरु के खिलाफ, मयंक अग्रवाल 2021 में दिल्ली के खिलाफ शतक चूके थे। इनके अलावा विराट कोहली 2013 में दिल्ली के खिलाफ, पथ्वी शॉ 2019 में कोलकाता के खिलाफ, इशान किशन 2020 में बेंगलुरु के खिलाफ, क्रिस गेल 2020 में राजस्थान के खिलाफ और ऋतुराज गायकवाड 2022 में हैदराबाद के खिलाफ 99 रन के स्कोर पर आउट हुए हैं।

पावरप्ले में पंजाब की खराब शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने उतरी SRH टीम को भुवनेश्वर कुमार और मार्को यानसेन ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने अपने स्पेल के पहले ओवर में विकेट चटकाए। मैथ्यू शॉर्ट ने एक रन बनाया, वहीं प्रभसिमरन सिंह अपना खाता भी नहीं खोल सके।

पारी का चौथा ओवर यानसेन ने विकेट मेडन फेंका, इस ओवर में उन्होंने जितेश शर्मा को कैच आउट कराया। टीम ने 6 ओवर तक 41 रन बनाने में 3 विकेट गंवा दिए।

ऐसे गिरे पंजाब के विकेट...

पहला: मैच की पहली बॉल भुवनेश्वर कुमार ने मिडिल स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। प्रभसिमरन सिंह LBW हो गए।

दूसरा: दूसरे ओवर की दूसरी बॉल मार्को यानसेन ने फुलर लेंथ फेंकी मैथ्यू शॉर्ट एक रन के निजी स्कोर पर LBW हो गए।

तीसरा: चौथे ओवर की पांचवीं बॉल मार्को यानसेन ने ऑफ स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। जितेश शर्मा ने पंच किया, लेकिन मिड ऑफ पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 4 रन बनाए।

चौथा: 9वें ओवर की पांचवीं बॉल मयंक मारकंडे ने ऑफ स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी। सैम करन शॉर्ट थर्ड मैन पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 15 बॉल पर 22 रन बनाए।

पांचवां: 10वें ओवर की पांचवीं बॉल उमरान मलिक ने शॉर्ट ऑफ लेंथ फेंकी। सिकंदर रजा ने अपर कट खेला, लेकिन थर्ड मैन पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 5 रन बनाए।

छठा : शाहरुख खान को 11वें ओवर की चौथी बॉल पर मयंक मारकंडे ने LBW किया।

सातवां : 12वें ओवर की दूसरी बॉल पर उमरान मलिक ने हरप्रीत बरार ने बोल्ड कर दिया।

आठवां : 13वें ओवर की 5वीं बॉल पर मारकंडे ने राहुल चाहर को LBW कर दिया।

नौवां : 15वें ओवर की आखिरी बॉल पर मयंक मारकंडे ने नाथन एलिस को बोल्ड कर दिया। एलिस खाता भी नहीं खोल सके।

हैदराबाद ने 3 साउथ अफ्रीकी खिलाए

हैदराबाद के कप्तान ऐडन मार्करम ने टीम में 3 बदलाव किए। आदिल रशीद की जगह मयंक मारकंडे, अनमोलप्रीत सिंह की जगह हेनरिक क्लासेन और फजलहक फारूकी की जगह मार्को यानसेन को टीम में जगह मिली है। इस तरह टीम में यानसेन, क्लासेन और मार्करम के रूप में 3 साउथ अफ्रीकी प्लेयर्स खेल रहे हैं। चौथे विदेशी हैरी ब्रूक हैं। अब्दुल समद इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में शामिल होंगे।

पंजाब से मैथ्यू शॉर्ट ने डेब्यू किया

पंजाब ने अपनी टीम में 2 बदलाव किए। ऑस्ट्रेलियाई मैथ्यू शॉर्ट ने पंजाब किंग्स के लिए डेब्यू किया। उन्होंने भानुका राजपक्षे की जगह ली। वहीं मोहित राठी ने सिकंदर रजा को रिप्लेस किया। कगिसो रबाडा दूसरी पारी में इम्पैक्ट प्लेयर हो सकते हैं।

देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11...

सनराइजर्स हैदराबाद: ऐडन मार्करम (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रूक, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, मार्को यानसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक और थंगारसु नटराजन।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: अब्दुल समद, अनमोलप्रीत सिंह, आदिल रशीद, अभिषेक शर्मा, मयंक डागर।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), मोहित राठी, शाहरुख खान, सैम करन, नाथन एलिस, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: सिकंदर रजा, कगिसो रबाडा, ऋषि धवन, हरप्रीत भाटिया, अथर्व तायड़े।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER