Auto / अब Hyundai Creta का क्या होगा? Honda ने खेला बड़ा दांव, SUV सेगमेंट में खलबली

Zoom News : Jan 02, 2023, 11:43 AM
Hyundai Creta Rival: भारतीय कार बाजार में होंडा की बहुत बेहतर स्थिति नहीं है. कंपनी कई कारों को यह पहले ही बंद कर चुकी है और आने वाले समय में जैज, चौथी पीढ़ी की सिटी, डब्लूआर वी और अमेज के डीजल वेरिएंट्स को बंद करने वाली है. लेकिन, कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि होंडा अभी भारत से जाने पर नहीं बल्कि यहां खुद को फिर से मजबूत स्थिति में लाने की योजना बना रही है, जिसके लिए कंपनी मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में नया मॉडल लाने वाली है, जो सीधे तौर पर हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर को टक्कर देगा.

रिपोर्ट्स के अनुसार, होंडा मिडसाइज एसयूवी के 2023 के मध्य में डेब्यू होने की उम्मीद है. नए मॉडल को दिवाली 2023 से पहले त्योहारी सीजन के दौरान लॉन्च किए जाने की संभावना है. नई होंडा एसयूवी उस प्लेटफॉर्म के अपडेटेड वर्जन पर बेस्ड होगी, जिस पर भारत में अमेज सेडान को तैयार किया गया है. इसकी लंबाई लगभग 4.2 से 4.3 मीटर हो सकती है. 

इसमें न्यू-जेन डब्ल्यूआरवी, नई सीआर-वी और बीआर-वी थ्री-रो एसयूवी सहित होंडा की ग्लोबल SUVs वाले स्टाइल एलिमेंट्स मिल सकते हैं. डिजाइन के मामले में नई एसयूवी में बड़ा, हेक्सागोनल ग्रिल और डीआरएल के साथ रैपअराउंड एलईडी हेडलैंप मिल सकते हैं. इसके केबिन में ऑल-न्यू इलेक्ट्रॉनिक आर्किटेक्चर और स्क्रीन सिस्टम होगा, जो विदेशों में बेची जाने वाली नई Accord और CR-V में दिया जाता है.

इसमें 10.2 इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट मिलने की संभावना है. टॉप-स्पेक वेरिएंट में एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, लेन कीप असिस्ट जैसे कई फीचर्स के साथ ADAS मिल सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER