महाराष्ट्र / मैं पीएम मोदी को फॉलो करता हूं: मास्क ना पहनने पर शिवसेना सांसद संजय राउत

Zoom News : Dec 31, 2021, 08:09 AM
Maharashtra: शिवसेना (Shivsena) सांसद संजय राउत ( Sanjay Raut) गुरुवार को नासिक में एक कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां वो बिना मास्क (mask) पहने हुए नजर आए. कार्यक्रम के बाद जब उनसे मास्क नहीं पहनने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वो पीएम मोदी (PM Modi) का अनुसरण कर रहे हैं. राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को मास्क लगाने के लिए कहते हैं. लेकिन खुद मास्क नहीं पहनते. महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरने मास्क पहनते हैं. लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी देश के नेता हैं. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अनुसरण करता हूं, इसलिए मैं मास्क नहीं पहनता.

राउत ने ये भी कहा कि सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होते समय सतर्कता बरतनी चाहिए. राउत ने कहा कि अभी निषेधाज्ञा लागू है, लेकिन मेरी इच्छा है कि दिन के समय इस तरह की कोई पाबंदी नहीं हो क्योंकि इससे आर्थिक विकास रुक जाएगा.

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन विस्फोट

कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट का दायरा देशभर में तेजी से बढ़ता जा रहा है और गुरुवार रात 8 बजे तक इसकी संख्या 1130 को पार कर गई. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन विस्फोट के हालात दिख रहे हैं और एक ही दिन में 198 नए केस सामने आने के साथ ही देश में ओमिक्रॉन केस की कुल संख्या 1130 को पार कर गई है. हरियाणा में भी एक दिन रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

महाराष्ट्र में गुरुवार को ओमिक्रॉन के 198 नए केस सामने आने के बाद राज्य में इस खतरनाक वेरिएंट के कुल केस की संख्या 450 के पार चली गई है. राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के बाद मुंबई में अकेले ओमिक्रॉन के 190 मामले पाए गए हैं. इससे पहले आज सुबह तक देश में ओमिक्रॉन के 961 मामले सामने आए थे और अब महाराष्ट्र में 198 केस सामने आने के बाद संख्या और बढ़ गई है.

पहले ओमिक्रॉन संक्रमित की मौत

भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित एक शख्‍स की महाराष्ट्र में मौत हो गई है. महाराष्ट्र के पिपरी चिंचवड इलाके के एक 52 वर्षीय शख्स की हार्ट अटैक से मौत हो गई. कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित ये शख्स पिंपरी चिंचवड के यशवंतराव चौहान हॉस्पिटल में भर्ती था. जानकारी के मुताबिक 52 वर्षीय शख्स हाल ही में नाइजीरिया से लौटा था और संक्रमित होने के बाद 28 दिसंबर को उसकी मौत पिंपरी चिंचवड के अस्पताल में हो गई. देश में ओमिक्रॉन मरीज की मौत का यह पहला मामला है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER