बॉलीवुड / मैं फंस गया: बॉलीवुड में राजनीति का अपने करियर पर असर पड़ने को लेकर एजाज़ खान

Zoom News : Jul 27, 2021, 01:34 PM
बॉलीवुड: टीवी एक्टर एजाज खान, जिन्हें 'काव्यांजलि' और 'क्या होगा निम्मो' जैसे शो के लिए जाना जाता है।  एजाज 'जस्ट मैरिड' और ''तनु वेड्स मनु'' सहित कुछ मुट्ठी भर फिल्मों में दिखाई दिए। इसी बीच एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री में 'राजनीति' की वजह से उन्हें बॉलीवुड में उनका हक नहीं मिला? इस पर एजाज ने जो कुछ कहा वह बेहद चौंका देने वाला है। 

अभिनेता के रूप में जीवन में चेंज होने की आवश्यकता है

रेडियो होस्ट सिद्धार्थ कन्नन से बात करते हुए, एजाज ने कहा, “मुझे लगता है कि राजनीति हर है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। जिस तरह सीनियर इंस्पेक्टर वसीम खान ( अपकमिंग वेबसीरीज 'सिटी ऑफ ड्रीम्स' में उनका किरदार) समय के साथ चेंज नहीं हो सका और सिस्टम की परिस्थितियों का शिकार हो गया, उसी तरह मैं खुद एजाज खान होने में फंस गया। क्योंकि एक कारण है कि आपको एक अभिनेता के रूप में भी जीवन में चेंज होने की आवश्यकता है। जितना अधिक आप अपने आप के करीब होंगे, उतना ही आप एक कैरेक्टर के करीब आएंगे।"

आसपास की राजनीति से कोई ऐतराज नहीं है

एजाज ने कहा कि उन्होंने पिछले साल ' बिग बॉस 14 ' में हिस्सा इसलिए लिया, क्योंकि वह खुद को 'एक्सप्लोर' करना चाहते थे। उन्होंने वही किया जो उन्हें सही लगा और अब वह बहुत खुश हैं। 'बॉलीवुड में राजनीति' से जुड़े एक सवाल का जवाब  देते हुए एजाज कहते हैं, यह जरूरी नहीं है कि यह हमेशा यह होता है। यह सिर्फ उन लोगों की तरह है जिनके साथ आप खुद को एडजस्ट करते हैं और जिन लोगों के साथ आप काम करना चाहते हैं, "उन्होंने कहा, वह उन लोगों को नहीं समझते हैं जो काम पर 'राजनीति' करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें आसपास की राजनीति से कोई ऐतराज नहीं है, क्योंकि उनके जीवन में इसके लिए न तो जगह है और न ही सहनशीलता।

'सिटी ऑफ ड्रीम्स' -2 में दिखेंगे एजाज

एजाज ने एक अभिनेता के रूप में फिल्म 'दक्षक' से किया फिर बाद में 'मैंने दिल तुझको दिया' और 'कुछ ना कहो' जैसी फिल्मों में छोटी भूमिकाओं के साथ अपना करियर शुरू किया। उन्होंने 'काकाव्यांजलि' और 'क्या होगा निम्मो ' का जैसे शो में मुख्य भूमिकाएं निभाईं। एजाज को हाल ही में 'बिग बॉस 14' में देखा गया। इस शो में वह कविता कौशिक के साथ अपने झगड़े और पवित्रा पुनिया के साथ रोमांस के लिए सुर्खियों में आए थे। अब एजाज डिज्नी+हॉटस्टार सीरीज 'सिटी ऑफ ड्रीम्स' के दूसरे सीजन में नजर आएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER