पाकिस्तान / मैंने हिंदुस्तान से दोस्ती की पूरी कोशिश की... अपने देश से बोले इमरान

Zoom News : Mar 31, 2022, 09:45 PM
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के नाम संबोधन में भारत का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने अपने पड़ोसी देश के साथ दोस्ती की पूरी कोशिश की। अविश्वास प्रस्ताव से पहले, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि देश अपने इतिहास में एक निर्णायक क्षण में पहुंच गया है।

उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों ने मुझे 'तालिबान खान' कहा था। इमरान खान ने कहा, "जब मुझे सत्ता मिली थी तो मैंने पहले दिन से कहा कि पाकिस्तान की विदेश नीति पाकिस्तान के लोगों के लिए होगी। हम कोई ऐसी विदेश नीति नहीं बनाएंगे जो दूसरे देशों को तो फायदा दे लेकिन पाकिस्तान का बुरा करे।"

इमरान खान ने कहा, "मैंने जो पॉलिसी बनाई वो किसी के खिलाफ नहीं थी। ये एंटी-अमेरिकन, एंटी-यूरोपियन, एंटी-इंडियन भी नहीं थी। इंडिया के खिलाफ हम तब गए जब उन्होंने कश्मीर के ऊपर इंटरनेशनल कानून तोड़ा।"

इमरान खान ने अपने संबोधन में कहा, "भारत ने जब कश्मीर का स्टेटस लिया 5 अगस्त 2019 में, तब मैंने उनके खिलाफ बात की और हर फोरम पर की। लेकिन मैंने उससे पहले हिंदुस्तान से दोस्ती की पूरी कोशिश की।"

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा, "जब मैंने 25 साल पहले राजनीति शुरू की थी तब कहा था कि न मैं किसी के सामने झुकूंगा, न अपनी कौम को किसी के सामने झुकने दूंगा। अपनी कौम को किसी की गुलामी नहीं करने दूंगा।"

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER