Maharashtra Politics / मैं फिर आऊंगा... फडणवीस के बयान से महाराष्ट्र की सियासत फिर से गरमाई

Zoom News : Oct 28, 2023, 10:00 AM
Maharashtra Politics: महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी की ओर से अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो ट्वीट किया गया है. इस वीडियो में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कहते नजर आ रहे हैं कि मैं फिर आऊंगा…साल 2019 चुनाव से पहले जब देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने विधानसभा सत्र के आखिरी दिन एक कविता पढ़ी थी और कहा था कि ‘मैं फिर आऊंगा’. इसी घटना का वीडियो बीजेपी ने ट्वीट किया है. इससे राजनीतिक गलियारे में यह चर्चा शुरू हो गई है कि महाराष्ट्र में एक और बड़ा भूचाल आने वाला है, लेकिन बाद में हंगामे के बाद महाराष्ट्र बीजेपी की ओर से ट्वीट डिलीट कर दिया गया.

दिलचस्प बात यह है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हाल ही में दिल्ली का दौरा किया है. इसके बाद कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरडी का दौरा किया. इसके बाद बीजेपी की ओर से देवेंद्र फडणवीस का ‘मैं फिर आऊंगा’ वाला वीडियो ट्वीट किया गया है.

बता दें कि इसके पहले जब महाराष्ट्र में एनसीपी और उद्धव ठाकरे की सरकार थी, तो उस समय भी फडणवीस ने कहा था कि मैं फिर आऊंगा.. उसके बाद फिर से महाराष्ट्र में बीजेपी और शिंदे की सरकार बनी थी. अब फिरबीजेपी के अधिकारिक ट्वीटर पर ट्वीट किया गया है. इसके राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं.

फडणवीस के ट्वीट से मचा बवाल

दो दिन पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिल्ली का दौरा किया था. इस यात्रा के दौरान दिल्ली में एक गुप्त बैठक हुई. इस मुलाकात का ब्योरा सामने नहीं आ सका है. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरडी के दौरे पर आये. इसके बाद बीजेपी की ओर से यह ट्वीट किया गया है. तो आखिर बीजेपी इस ट्वीट के जरिए क्या कहना चाहती है? ऐसा सवाल अब उठ रहा है.

इस वीडियो पर बीजेपी नेता प्रसाद लाड ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि एक पार्टी कार्यकर्ता, पदाधिकारी और विधायक के रूप में, मुझे निश्चित रूप से खुशी होगी अगर देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री बनें. प्रसाद लाड ने कहा कि हम उनका स्वागत करेंगे. इस वीडियो को बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया गया है. इसलिए हमें स्वागत करना होगा और खुश रहना होगा.

गरमाई महाराष्ट्र की सियासत

इस बीच, बीजेपी द्वारा ट्वीट किए गए इस वीडियो पर ठाकरे समूह की नेता सुषमा अंधारे ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, ‘फडणवीस कभी भी मुख्यमंत्री के रूप में वापस नहीं आ पाएंगे. पूरी बीजेपी को अभी फड़णवीस की हां में हां मिलानी होगी. इसलिए वे ऐसा कुछ करते हैं’,

इस वीडियो को महाराष्ट्र बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया है. प्रवीण दरेक ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा, ‘बीजेपी कार्यकर्ता के तौर पर देवेन्द्र फडणवीस का नेतृत्व हमें खुश करेगा. लेकिन फडणवीस ने साफ कहा है कि हम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में मिलकर काम करेंगे. इसलिए किसी भी अगर-तब के सवाल का कोई मतलब नहीं है. साथ ही इस बात पर भी जल्द स्पष्टीकरण दिया जाएगा कि इस पुराने वीडियो को री-ट्वीट क्यों किया गया.’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER