Cricket / शुभमन गिल ने ICC T20 Ranking को कर दिया उथल-पुथल, लगा दी 168 पायदान की लंबी छलांग

Zoom News : Feb 08, 2023, 04:30 PM
ICC Latest T20 Ranking: भारत के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में टॉप पर बने हुए हैं जबकि शुभमन गिल (Shubman Gill) करियर की बेस्ट 30वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. सूर्य 906 रेटिंग अंक के साथ टॉप पर हैं. वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में शतक जमाने वाले गिल (Shubman Gill) करियर की बेस्ट रैंकिंग पर आ गए हैं.

शुभमन गिल ने लगाई लंबी छलांग

खेल के तीनों फॉर्मेट में शतक जमा चुके शुभमन गिल (Shubman Gill) वनडे में छठे और टेस्ट में 62वें स्थान पर हैं और अब वह टी20 रैंकिंग में 30वें नंबर पर आ गए हैं. गिल ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से 168 पायदान की लंबी छलांग लगाई है. गिल पहले आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 100 में भी नहीं थे. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने करियर का पहला टी20 शतक जड़ा था. 

हार्दिक पांड्या ने भी मचाया धमाल 

धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आईसीसी टी20 ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के अब 250 रेटिंग प्वॉइंट्स हो गए हैं, वहीं 252 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ शाकिब ऑल हसन पहले नंबर पर हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह गेंदबाजी की रैंकिंग में आठ पायदान चढ़कर करियर की बेस्ट 13वीं रैंकिंग पर आ गए हैं. टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप दस में कोई भारतीय नहीं है.

विराट कोहली को हुआ नुकसान

विराट कोहली (Virat Kohli) एक पायदान गिरकर 15वें स्थान पर है, जबकि केएल राहुल (KL Rahul) दो पायदान नीचे 27वें और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 29वें स्थान पर हैं. ईशान किशन (Ishan Kishan) तीन पायदान नीचे खिसककर 48वें स्थान पर हैं. भुवनेश्वर कुमार एक पायदान गिरकर 21वें स्थान पर हैं. रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल क्रमश: 29वें और 30वें स्थान पर बने हुए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER