T20 World Cup / इन 9 खिलाड़ियों की लिस्ट में से कौन बनेगा आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

Zoom News : Nov 11, 2022, 04:48 PM
ICC T20 World Cup 2022 से टीम इंडिया का सफर भले ही खत्म हो चुका है, लेकिन प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए दो भारतीय खिलाड़ियों का नाम आईसीसी ने नॉमिनेट किया है। आईसीसी ने 9 ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है, जो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बन सकते हैं। इस लिस्ट में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव दोनों को ही जगह मिली है। वहीं पाकिस्तान के भी दो खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के तीन, जिम्बाब्वे और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ियों को इस लिस्ट में जगह मिली है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मैच 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है और इसके बाद ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के नाम का भी ऐलान होगा।

9 सदस्यीय कमिटी ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में प्रदर्शन के आधार पर इन 9 खिलाड़ियों शॉर्टलिस्ट किया है। अब फैन्स को इन 9 खिलाड़ियों को वोट करना है। जिस खिलाड़ी को सबसे ज्यादा वोट मिलेंगे, वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना जाएगा। 

1- विराट कोहली इस लिस्ट में टॉप पर हैं, जिन्होंने छह पारियों में पांच हाफसेंचुरी के दम पर 296 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने ये रन 136.40 के स्ट्राइक रेट और 98.66 के औसत से बनाए हैं। विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ नॉटआउट 82 रनों की पारी खेली थी।

2- सूर्यकुमार यादव इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। सूर्या ने छह मैचों में 189.68 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए। इस दौरान सूर्या ने तीन हाफसेंचुरी ठोकी हैं। सूर्या इस समय आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में भी टॉप पर हैं।

3- शादाब खान इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। शादाब ने पाकिस्तान के लिए बैट और बॉल दोनों से कमाल किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान के करो या मरो वाले मैच में शादाब ने हाफसेंचुरी ठोकी थी और टीम को जीत दिलाई थी। वहीं गेंदबाजी के दौरान वह फाइनल से पहले 10 विकेट ले चुके हैं। शादाब का इकॉनमी रेट 6.59 का ही रहा है।

4- शाहीन शाह अफरीदी भी इस लिस्ट में शामिल हैं। पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज की शुरुआत भले ही बढ़िया ना रही हो, लेकिन पहले दो मैच में विकेटलेस रहने के बाद अफरीदी फाइनल से पहले कुल 10 विकेट झटक चुके हैं। 

5- सैम करन इस मेगा इवेंट में इंग्लैंड के लिए एक्स फैक्टर साबित हुए हैं। डेथ ओवरों में उनकी गेंदबाजी कमाल की रही है। सैम करन 10 विकेट ले चुके हैं और फाइनल में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

6- इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टीम को फ्रंट से लीड किया है। बटलर ने पांच मैचों में 199 रन बना लिए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 143.16 का रहा है। बटलर दो पचासा इस टूर्नामेंट में जड़ चुके हैं।

7- एलेक्स हेल्स ने जिस तरह से इंग्लैंड के लिए वापसी की है, वह शानदार रहा है। इंग्लैंड के लिए हेल्स अभी तक इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। हेल्स 148.59 के स्ट्राइक रेट से कुल 211 रन बना चुके हैं।

8- सिकंदर राजा ने ऑलराउंडर के तौर पर दमदार प्रदर्शन किया। जिम्बाब्वे को सुपर-12 तक पहुंचाने और फिर पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाने में इस खिलाड़ी की अहम भूमिका रही। सिकंदर ने आठ मैचों में 219 रन बनाए और कुल 10 विकेट भी लिए हैं।

9- श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 15 विकेट अभी तक लिए हैं। हसरंगा ने 6.41 के इकॉनमी रेट से रन खर्चे और 13.26 की औसत से विकेट चटकाए।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER