Cricket / WTC Points टेबल में बड़ा बदलाव, न्यूजीलैंड हुई रेस से बाहर

Zoom News : Jun 27, 2022, 09:50 PM
World Test Championship के 2021-23 के प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के बाद बड़ा बदलाव देखने को मिला है। मौजूदा चैंपियन न्यूजीलैंड की टीम आठवें पायदान पर खिसक गई है। इसी के साथ कीवी टीम के अगले साल फाइनल खेलने के चांस भी समाप्त हो गए हैं। भले ही न्यूजीलैंड की टीम बाकी के मैच जीत ले, लेकिन फिर भी इस बार फाइनल मुकाबले की रेस से बाहर रहेगी। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र की अंकतालिका में इंग्लैंड की टीम आठवें से सातवें पायदान पर पहुंच गई है, जबकि न्यूजीलैंड की 8वें पायदान पर है। 9वें पायदान पर बांग्लादेश की टीम है, जिसने 1 ही मैच जीता है। कीवी टीम ने इस चक्र में अब तक 2 मैच जीते हैं, जबकि इंग्लैंड की टीम ने इस सीरीज के तीन मैचों को मिलाकर कुल 4 ही मुकाबले जीतने में सफलता हासिल की है। वेस्टइंडीज छठे नंबर पर है। 

WTC के 2021-23 के चक्र की प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर अभी भी ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जिसका जीत प्रतिशत 75 फीसदी है, जबकि दूसरे नंबर पर विराजमान साउथ अफ्रीका की टीम का जीत प्रतिशत 71.43 है। तीसरे नंबर पर टीम इंडिया है, जिसने 58.33 प्रतिशत जीत दर्ज की है। चौथे पायदान पर श्रीलंका की टीम है, जिसने 55.56 फीसदी मैच जीते हैं। वहीं, 52.38    फीसदी के साथ पाकिस्तान पांचवें पायदान पर है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER