Cricket / अगर भारत पहुंचा ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में तो, नहीं होगा एशिया कप 2021

Zoom News : Feb 28, 2021, 06:00 PM
नई दिल्ली। टीम इंडिया घरेलू टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड को हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट पाने के लिए जोर लगा रही है। हालांकि, टीम इंडिया के इस जोर से श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश जैसे अन्य एशियाई देशों को बड़ा नुकसान हो सकता है। बताया जा रहा है कि टीम इंडिया श्रीलंका (एशिया कप 2021) में एशिया कप में शायद ही हिस्सा लेगी, क्योंकि इस दौरान वे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलेंगे।

यदि भारत एशिया कप में नहीं खेलता है, तो अन्य क्रिकेट बोर्ड और प्रसारकों को भारी वित्तीय नुकसान हो सकता है और यही कारण है कि इस टूर्नामेंट का स्थगन सामने आ रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख एहसान मनी ने कहा है कि अगर टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचती है तो इस साल के एशिया कप को 2023 तक के लिए टाल दिया जा सकता है।

कराची में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान, पीसीबी अध्यक्ष एहसान मणि ने एशिया कप के बारे में बड़ी बात की। वैसे टीम इंडिया का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना लगभग तय है। मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में, भारतीय टीम 2-1 से आगे है और श्रृंखला के अंतिम टेस्ट में, उन्हें सिर्फ ड्रॉ के साथ फाइनल का टिकट मिलेगा। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप को अंदर करने की बात स्वीकार कर ली है।

कराची में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, फेवर मनी ने यह भी कहा कि उन्होंने भारत से वीजा और सुरक्षा के मुद्दे पर आईसीसी को एक लिखित पत्र लिखा है। आपको बता दें कि फेवर मनी ने बीसीसीआई से अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा और वीजा के लिखित आश्वासन के लिए कहा है। फेवर मनी ने यह भी दावा किया कि अगर बीसीसीआई लिखित आश्वासन नहीं देता है, तो आईसीसी टी 20 विश्व कप 2021 यूएई में आयोजित किया जाएगा। ICC को इस मुद्दे पर 31 मार्च तक फैसला लेना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER