Viral News / पायलट प्लेन क्रैश हुआ तो 5 हफ्तों तक जंगल में पक्षियों के अंडे खाकर रहा जिंदा, ऐसे बचाई जान

Zoom News : Mar 09, 2021, 03:43 PM
Delhi: 36 साल का एक पायलट अंततः अमेज़ॅन के खतरनाक जंगलों में फंसने के बाद अपने घर पहुंचे। एंटोनियो सेना नामक यह आदमी पिछले पांच हफ्तों के लिए जंगलों में गुजर रहा था। इन पांच हफ्तों के दौरान, वह पक्षी के अंडे खाकर जंगली फल खाकर जिंदा था। एंटोनियो 28 जनवरी से गायब था। वह पुर्तगाल के एलेंडिकर शहर से उड़ रहा था और वह अल्मेरियम शहर जा रहा था। वास्तव में, अपने विमान में यांत्रिक समस्या के कारण, उन्हें मजज़न के जंगलों में लैंडिंग प्रदान करने का निर्णय लिया गया, लेकिन विमान में आग लग गई, हालांकि उन्होंने कुछ रोटी और अन्य आवश्यक वस्तुओं को एक बैग में रखा था।

एंटोनियो विमान दुर्घटना में बचाया गया था, लेकिन अमेज़ॅन के निर्जन जंगलों में उनके लिए परेशानी कम नहीं थी। उन्होंने अपना पहला सप्ताह फिर अपने विमान के पास बिताया। एक ही एंटोनियो के गायब होने के बाद, बचाव दल सक्रिय था। इस समय के दौरान वे अपनी भूख और पक्षियों और जंगली फलों की मदद को मिटाने की कोशिश कर रहे थे। 

अपने विमान के पास कई दिनों के बाद, एंटोनियो निरंतर सहायता की तलाश में जंगल में रहता था। इस समय के दौरान बचाव दल भी पाया गया था। वे इस टीम को पूरा करने के बाद बहुत भावुक हो गए। इस पायलट का वजन भी कम हो गया है। हालांकि, एक महीने से अधिक के लिए, कई जंगली जानवरों की उपस्थिति भी अमेज़ॅन वन में दृढ़ता से आयोजित की जाती है। कुछ छोटी चोट और निर्जलीकरण लेने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी है।

एंटोनियो भावनात्मक था, कि एक चीज जिसने मुझे साहस दिया और मुझे इस कठिन परिस्थिति से दूर करने में मदद की, वह मेरे परिवार के लिए मेरा लगाव था। मैं फिर से अपने परिवार से मिलना चाहता था। मैं अपने भाई और बहन और माता-पिता से मिलना चाहता था। इसके कारण, मैंने साहसपूर्वक काम किया और मैंने जिंदा से बचने के लिए कभी नहीं छोड़ा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER