Football / विश्व कप क्वालीफायर में पुर्तगाल की टीम में होंगे रोनाल्डो

Zoom News : Aug 26, 2021, 08:05 PM

पुर्तगाल अपने आगामी विश्व कप क्वालीफायर में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ खेलेगा, जिनके पास दुनिया भर में पुरुषों के सर्वकालिक स्कोरिंग रिकॉर्ड को तोड़ने का कोई और मौका हो सकता है। कोच फर्नांडो सैंटोस ने गुरुवार को रोनाल्डो को पुर्तगाल की टीम में शामिल किया, ताकि यूरोपीय चैंपियनशिप के भीतर भाग लेने वाले कई खिलाड़ियों को शामिल किया जा सके।


रोनाल्डो ने यूरो 2020 में पुर्तगाल के साथ अपना 109 वां गोल किया और ईरान के पूर्व स्ट्राइकर अली डेई को विश्वव्यापी फ़ुटबॉल में सर्वकालिक पुरुषों के शिखर स्कोरर के रूप में बाँध दिया।


सैंटोस ने कहा कि रोनाल्डो ने बुधवार को जुवेंटस के अभ्यास सत्र को हाथ की समस्या के साथ छोड़ दिया लेकिन राष्ट्रीय टीम में नामांकन के लिए इसका मिलान किया जाना चाहिए। उन्होंने इस विश्वास को खारिज कर दिया कि आगे का स्टार उनके क्लब के भविष्य के बारे में अफवाहों से प्रभावित होगा।

सैंटोस ने कहा, "अगर कोई एक पहलू है जिसके बारे में कोई भी सवाल नहीं कर सकता है, तो वह है राष्ट्रीय टीम के लिए उनका प्यार।"


यूरो 2020 ग्रुप के सात खिलाड़ियों को चोट के कारण एटलेटिको मैड्रिड के जोआओ फेलिक्स के साथ सैंटोस की सूची से बाहर कर दिया गया था। अन्य शामिल नहीं थे नेल्सन सेमेडो, विलियम कार्वाल्हो और रेनाटो संचेस। रिकार्डो परेरा और जोआओ मारियो यूरो 2020 में नहीं खेलने के बाद सूची में वापस आ गए थे।


सैंटोस ने राष्ट्रीय टीम में तीन नवागंतुकों को बुलाया - पोर्टो मिडफील्डर ओटावियो, स्पोर्टिंग लिस्बन के डिफेंडर गोंकालो इनासियो और पोर्टो के गोलकीपर डिओगो कोस्टा। सितंबर में पुर्तगाल का सामना आयरलैंड और अजरबैजान से होगा। यह विश्व कप मेजबान कतर से भी खेलेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER