IIFA Awards 2022 / अबू धाबी में होने वाला आईफा अवॉर्ड समारोह टला, सामने आई बड़ी वजह

Zoom News : May 15, 2022, 09:58 PM
IIFA Awards 2022: अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी अवॉर्ड शो (IIFA Awards 2022) ने रविवार को घोषणा की कि उसने आईफा पुरस्कारों के 22वें संस्करण का आयोजन अब जुलाई में करने का फैसला किया है क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन के बाद 40 दिनों के शोक की घोषणा की है.

14 से 16 जुलाई में होगा अवॉर्ड शो

2022 आईफा वीकेंड एंड अवार्ड्स समारोह मूल रूप से मई में आयोजित होना था, लेकिन यह अब 14 से 16 जुलाई तक यास द्वीप, अबू धाबी में होगा. मीडिया में जारी एक बयान में अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी और भारतीय फिल्म उद्योग ने संयुक्त अरब अमीरात के लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की. बयान के अनुसार, 'यूएई के लोगों और सरकार के साथ एकजुटता में और यूएई में राष्ट्रीय शोक के मद्देनजर 19 से 21 मई 2022 तक यास द्वीप, अबू धाबी में आयोजित होने वाले आईफा सप्ताहांत और पुरस्कारों के 22वें संस्करण को स्थगित कर दिया गया है.'

जल्द ही टिकट खरीदने वालों को मिलेगा अपडेट

बयान में कहा गया, 'अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) ने फैसला किया है कि 2022 आईफा वीकेंड एंड अवार्ड्स समारोह 14 से 16 जुलाई 2022 तक आयोजित किए जाएगा.' नए आईफा कार्यक्रम की पुष्टि और इस पर अपडेट जल्द ही साझा किए जाएंगे. जिन ग्राहकों ने टिकट और पैकेज खरीदे हैं, उनसे संबंधित कंपनियां कार्यक्रम की नयी तारीखों के पुनर्निर्धारण के लिए संपर्क करेंगी.

ये बने UAE के नए राष्ट्रपति

अबू धाबी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान (Mohammed bin Zayed Al Nahyan) को शनिवार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) का नया राष्ट्रपति चुना गया है. खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, 61 वर्षीय मोहम्मद बिन जायद, शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान (Khalifa bin Zayed Al Nahyan) के बाद देश के तीसरे राष्ट्रपति होंगे. (इनपुट: भाषा) 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER