ASSEMBLY ELECTION RESULTS / एक ही झटके में CM योगी राष्‍ट्रीय फलक पर उभरे, लगे नारे-बनाएंगे PM

Zoom News : Mar 10, 2022, 02:39 PM
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भाजपा को बड़ी जीत मिलती दिख रही है. रुझानों में पार्टी बहुमत के आंकड़े को भी पार कर गई है. इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) एक ही झटके में राष्ट्रीय फलक पर उभर आए हैं. उन्हें प्रधानमंत्री बनाने के नारे भी सुनाई देने लगे हैं. CM योगी की अगुवाई में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बीच गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में जश्न का माहौल है. BJP समर्थक फूलों की होली खेलकर अपनी खुशी बयां कर रहे हैं. 

यूपी में फिर चलेगा बुलडोजर

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गोरखपुर शहरी सीट से आगे चल रहे हैं और उनकी जीत तय मानी जा रही है. वहीं, गोरखनाथ मंदिर में जुटे योग्य समर्थक उन्हें प्रधानमंत्री बनाएंगे की नारेबाजी कर रहे हैं. उनका कहना है कि अब यूपी में फिर से बुलडोजर चलेगा. बता दें कि चुनाव पूर्व ऐसी खबरें सामने आई थीं कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व योगी आदित्यनाथ से नाराज है. ऐसी भी आशंका जताई जा रही थी कि अगर यूपी में पार्टी का प्रदर्शन खराब रहता है, तो योगी पर गाज गिरना तय है. लेकिन एक ही झटके में पूरी तस्वीर बदल गई है.

BJP में मिलेगी योगी को मजबूती 

सियासी पंडितों का मानना है कि यूपी की जीत से भाजपा के अंदर योगी को मजबूती मिलेगी. साथ ही उनके विरोधियों को भी समझ आ जाएगा कि योगी जनता के बीच कितने लोकप्रिय हैं. अब तक योगी को BJP नेताओं की वरीयता सूची योगी में आदित्यनाथ को पांचवें पायदान पर बताया जाता रहा है. लेकिन इस जीत के बाद पार्टी में उनका कद बढ़ना तय है.

‘जनता जीत रही, गुंडागर्दी हार रही’

वहीं, चुनावी परिणामों पर प्रतिक्रिया देते हुए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि जनता जीत रही है और गुंडागर्दी हार रही है. उधर, भाजपा नेता बृजेश पाठक ने पार्टी के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए बृजेश पाठक ने कहा, 'यूपी की जनता ने समाजवादी पार्टी को नकार दिया है.   

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER