INDIA VS WEST INDIES / बुमराह-शमी की जगह ये 2 घातक बॉलर हुए टीम में शामिल, वेस्टइंडीज का कर देंगे बुरा हाल

Zoom News : Jan 27, 2022, 07:38 PM
भारतीय क्रिकेट टीम 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की ही टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. भारतीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी हो गई है. वहीं इस सीरीज में कई दिग्गज खिलाड़ियों को रेस्ट भी दिया गया है. जिनमें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का भी नाम है. अब सवाल ये खड़ा होता है कि जब टीम इंडिया के दो सबसे घातक गेंदबाज टीम से बाहर हो जाएंगे तो उनकी कमी को कौन पूरा करेगा. हालांकि टीम इंडिया में दो और गेंदबाज ऐसे हैं जो बुमराह और शमी की कमी टीम में नहीं खलने देंगे. 

बुमराह-शमी को दिया गया आराम

टीम इंडिया (Team India) के सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के दौरान आराम दिया गया है. ये दोनों ही खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया के लिए लगातार क्रिकेट खेलते आ रहे हैं और उन्हें आराम की इ वक्त सख्त जरूरत थी. वेस्टइंडीज जैसी खतरनाक टीम के सामने टीम इंडिया को बुमराह और शमी की कमी जरूर खलेगी.

ये गेंदबाज करेंगे कमाल 

1. प्रसिद्ध कृष्णा 

आईपीएल में केकेआर के लिए कमाल की गेंदबाजी करने वाले स्टार तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में चुना गया था, लेकिन इस घातक गेंदबाज को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था.  प्रसिद्ध ने आईपीएल (IPL) में खतरनाक गेंदबाजी की थी. साउथ अफ्रीका दौरे पर भी इस खिलाड़ी का टीम में चयन हुआ था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया. हालांकि इस तेज गेंदबाज एक बार फिर से भारतीय टीम में जगह दी गई है. अब बुमराह और शमी की गैरमौजूदगी में ये गेंदबाज को कमाल दिखाना होगा. 

2. दीपक चाहर

साउथ अफ्रीका दौरे पर कमाल दिखाने वाले दीपक चाहर (Deepak Chahar) को अब वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भी मौका दिया गया है. इस शानदार खिलाड़ी के पास गेंद को दोनों ओर लहराने की बेहतरीन कला है. जहां भुवनेश्वर कुमार के टीम से ड्रॉप होने के बाद एक स्विंग गेंदबाज की जरूरत थी, अब दीपक ये काम बखूबी कर के दिखाएंगे. वहीं बुमराह और शमी की गैरमौजूदगी में ये गेंदबाज कमाल कर सकता है.

भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान.  

भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER