Sports / आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में भारतीय टीम को मिलेगा नया कप्तान, ये दिग्गज है रेस में सबसे आगे

Zoom News : Jun 15, 2022, 08:42 PM
Delhi: सीनियर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का ग्रोइन की चोट की वजह से बर्मिंघम में जुलाई में शुरू होने वाले टेस्ट मैच से बाहर रहेंगे। इसी चोट के कारण वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज भी नहीं खेल पाए। उनकी अनुपस्थिति में ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपी गई, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज में ऋषभ पंत भी नहीं होंगे। ऐसे में कौन सा खिलाड़ी कप्तानी की रेस में है, ये बात सामने आ गई है। 

दरअसल, हार्दिक पांड्या को आयरलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की टीम की कमान सौंपी जा सकती है, क्योंकि इस समय टी20 टीम की कप्तानी संभाल रहे ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खत्म होते ही इंग्लैंड पहुंचेंगे। पंत को केएल राहुल के चोटिल होने की स्थिति में टीम की कप्तानी मिली थी। वहीं, नियमित कप्तान रोहित शर्मा पहले ही इंग्लैंड के दौरे पर बाकी बचे टेस्ट मैच के लिए रवाना हो जाएंगे। ऐसे में एकमात्र विकल्प हार्दिक पांड्या होंगे।     

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, "राहुल ग्रोइन की चोट से उबरे नहीं हैं। टेस्ट टीम के सदस्य आज मुंबई में एकत्र हो रहे हैं और देर रात रवाना होंगे। राहुल टीम के साथ नहीं है। उन्हें फिट होने में समय लगेगा और सप्ताह के आखिर में फिटनेस टेस्ट भी देना पड़ सकता है। उनके समय पर रिकवर होने की उम्मीद कम है।''

पंत के अलावा बाकी खिलाड़ी एक से पांच जुलाई तक होने वाले टेस्ट के लिए गुरुतिवार की सुबह यूके रवाना होंगे, जिनमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शामिल हैं। पिछले साल की सीरीज के दौरान बचे एक टेस्ट के लिए राहुल के विकल्प पर विचार नहीं किया जा रहा है, क्योंकि शुभमन गिल और पुजारा पारी की शुरूआत कर सकते हैं।

यह भी तय किया गया है कि आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पंत नहीं खेलेंगे, लिहाजा हार्दिक पांड्या को कमान सौंपी जा सकती है। अधिकारी ने इस बारे में कहा, ''सबसे सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक हैं और भुवनेश्वर कुमार भी टीम में हैं, लेकिन उपकप्तान हार्दिक पांड्या थे तो इस स्थिति में उन्हें कप्तानी दिए जाने की संभावना अधिक है।''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER