देश / बेनामी संपत्ति मामले में पूछताछ के लिए आयकर विभाग की टीम रॉबर्ट वाड्रा के घर पहुंची

Vikrant Shekhawat : Jan 04, 2021, 03:41 PM
Delhi: बेनामी संपत्ति मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा से आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा पूछताछ की जा रही है। इस मामले में, आयकर विभाग ने रॉबर्ट वाड्रा को नोटिस भेजा, लेकिन वह आयकर कार्यालय नहीं पहुंचे। इसके बाद, अधिकारी सीधे रॉबर्ट वाड्रा के कार्यालय में पहुंचे और उनका बयान दर्ज किया जा रहा है।

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, रॉबर्ट वाड्रा का बयान दक्षिण पूर्वी दिल्ली के सुखदेव विहार कार्यालय में दर्ज किया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि आयकर टीम बीकानेर और फरीदाबाद भूमि घोटाले के संबंध में रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर रही है।

आरोपों के मुताबिक, रॉबर्ट वाड्रा की फर्म सनलाइट हॉस्पिटैलिटी ने राजस्थान के बीकानेर में जमीन घोटाला किया है। जांच एजेंसियों के मुताबिक, वाड्रा के स्वामित्व वाली स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी ने 69.55 हेक्टेयर जमीन 72 लाख रुपये में खरीदी और फिर इसे एलेगनी फिनलैस को 5.15 करोड़ रुपये में बेच दिया। यानी 4.43 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया।

रॉबर्ट वाड्रा कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद हैं और उनकी शादी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से हुई है। बताया जा रहा है कि रॉबर्ट वाड्रा कोरोना महामारी के कारण आयकर विभाग की जांच में शामिल नहीं हो सके। आयकर विभाग के अलावा, प्रवर्तन विभाग (ED) रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहा है।

रॉबर्ट वाड्रा पर लंदन स्थित संपत्ति की खरीद के लिए मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। वाड्रा पर ब्रायनस्टन स्क्वायर में 1.9 मिलियन पाउंड की संपत्ति खरीदने का आरोप है। रॉबर्ट वाड्रा फिलहाल अग्रिम जमानत पर हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER