जयपुर / एसएमएस स्टेडियमें में सीएम गहलोत ने फहराया तिरंगा, बोले- कानून का राज रहेगा तो हम विकास करेंगे

Dainik Bhaskar : Aug 15, 2019, 06:11 PM
जयपुर. प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस का राज्यस्तरिय कार्यक्रम एसएमएस स्टेडियम में मनाया गया। यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रिय ध्वज फहराया। साथ ही प्रदेश में सभी जगह हर्षोउल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस दौरान सीएम गहलोत ने प्रदेश कार्यालय और बड़ी चौपड़ पर भी राष्ट्रिय ध्वज फहराया। वहीं, एसएमएस में ध्वजा रोहण के बाद सीएम ने लोगों को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि दो दिन से जयपुर में तनाव की स्थिति थी। मैने अपील करी तो खुशी है कि कल की रात शांत से निकली। मैं उम्मीद करता हूं की कानून का राज रहेगा तो ही हम लोग विकास कर पाएंगे। आगे बढ़ पाएंगे। 

अशोक गहलोत ने कहा देश आजाद हुआ तो क्या था। आज तो कई नेता बड़ी बड़ी बातें करते हैं। जैसे कि 76 साल पहले ऐसे हिंदुस्तान नहीं था जैसा आज दिखता है। लोग समझते नहीं थे कि बिजली होती क्या है। आज बिना बिजली के काम नहीं चलता। आज हम राजस्थान में 22 हजार मेगावाट से ज्यादा बिजली पैदा कर रहे हैं। ये सब ऐसे ही हो गया। पानी के बड़े बड़े बांध पंडित नेहरू ने बनाया। आज जो मुल्क खड़ा है अपने पैरों पर उसके लिए पत्थर पंडित नेहरू ने लगाया था। 

उन्होंने कहा कि देश में इतनी बड़ी संस्थाएं बनई आईआईटी, आईआईएम, एनडीए, इसरो। आज जो हम चंद्रमा और मंगल तक उपग्रह छोड़ते है, ये ऐसे ही नहीं होते हैं। लेकिन माहौल ऐसे बनाया गया कि 2014 के बाद ही देश में सब हुआ हो। वो हकीकत में नहीं है। इंदिरा गांधी और जवाहर लाल नेहरू का सपना था। 40 साल पहले शुरुआत की। आज 100 उपग्रह छोड़े जा रहे हैं।

अशोक गहलोत ने पाकिस्तान का जिक्र करते हुए कहा कि वहां बार-बार सैन्य शासन लगाकर लोकतंत्र की हत्या की गई। भारत में हमेशा लोकतंत्र कायम रहा। इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश आजाद करवाया। यह कम उपलब्धि नहीं है। 

डाॅग शाे का हुआ आयोजन

इस दौरान डॉग्स शॉ का आयोजन किया गया। 6-7 मिनट के शो में डॉग स्कॉड ने अपने शोर्य का प्रदर्शन किया। इसमें उन्हें जनरल सैल्यूट, हैंडल जम्प, बॉडी हाई जम्प (डिकोई के सहारे 13 फिट तक), डिकोई की मदद से बस और कार का जम्प, मादक पदार्थों की पहचान, हैडल्स जम्प (बाधा दौड़) आदि की गई। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER