टोक्यो ओलंपिक्स / कोहली ने ओलंपिक्स में हिस्सा लेने वाले भारतीय ऐथलीट्स को दी बधाई, कहा- आप पर गर्व है

Zoom News : Aug 09, 2021, 03:43 PM
टोक्यो: जापान की राजधानी टोक्यो में खेले गए ओलंपिक खेलों में भारत के खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेमिसाल रहा। भारत ने ओलंपिक 2020 में 7 मेडल अपने नाम किए, जो ओलंपिक के इतिहास में देश का अबतक का सबसे बेस्ट प्रदर्शन भी रहा। नीरज चोपड़ा ने 100 साल के लंबे इंतजार को खत्म करते हुए भारत को एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल दिलाया। वहीं, मीराबाई चानू, रवि दहिया, पीवी सिंधु जैसी खिलाड़ियों ने भी ओलंपिक में देश का मान बढाया। इसी बीच, टीम इंडिया क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ओलंपिक में मेडल लाने वाले प्लेयर्स को बधाई दी। विराट ने मेडल के बिना स्वदेश लौटने वाले खिलाड़ियों का भी हौसला बढ़ाया।

विराट कोहली ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'ओलंपिक के विजेता और उसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों को बधाई। जीतना और हारना खेल का हिस्सा है, लेकिन जो मायने रखता है वह है कि आपने अपने देश के लिए बेस्ट दिया। हम सभी को आप पर गर्व है और मैं भविष्य के लिए आपको ऑल द बेस्ट विश करता हूं। जय हिंद।' कोहली इस समय इंग्लैंड में भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। टेस्ट के पांचवें दिन टीम इंडिया को जीत के लिए 157 रनों की दरकार थी, लेकिन पांचवें दिन लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी।

नीरज ओलंपिक खेलों में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। नीरज चोपड़ा से पहले ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल अभिनव बिंद्रा ने निशानेबाजी में साल 2008 बीजिंग ओलंपिक में जीता था। भारत को ओलंपिक 2020 में पहला मेडल वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने दिलाया था। मणिपुर के इस खिलाड़ी ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। इसके बाद पीवी सिंधु ने बैडमिंटन, लवलीना बोरगोहेन ने बॉक्सिंग में देश को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया था। पहले बार ओलंपिक खेलों में उतरे रेसलर रवि दहिया ने अपने प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीतते हुए कुश्ती में सिल्वर मेडल पर कब्जा किया। वहीं, पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो में 41 साल के सूखे को खत्म करते हुए ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। नीरज चोपड़ा के मैच से ठीक पहले भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने भी देश की झोली में एक कांस्य पदक डाला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER