T20 World Cup / भारत बिना खेले फाइनल में पहुंच सकता है, पाकिस्तान हो सकता है बहार!

Zoom News : Nov 08, 2022, 06:15 PM
T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. 4 सेमीफाइनलिस्ट टीम तय हो चुकी है. पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम आमने-सामने होगी, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में भारत के सामने इंग्लैंड की चुनौती होगी. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया की नजर 15 साल बाद खिताब अपने नाम करने पर है, मगर इससे पहले भारत को इंग्लैंड को पीटना होगा. हालांकि भारतीय टीम बिना सेमीफाइनल मुकाबला खेले बिना भी फाइनल में पहुंच सकती है.

सिर्फ भारत ही नहीं न्यूजीलैंड भी बिना सेमीफाइनल खेले खिताबी मुकाबले में पहुंच सकता है. भारत और न्यूजीलैंड की टीम उस परिस्थिति में ही बिना खेले फाइनल में पहुंच सकती है, जब बारिश के कारण दोनों सेमीफाइनल धुल जाए. ऐसे में दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबला खेला जा सकता है.

टॉप टीमें सीधे फाइनल में

दरअसल नियम के अनुसार दोनों ग्रुप की टॉप टीमें मुकाबला रद्द होने की स्थिति में सीधे फाइनल में पहुंचेगी और न्यूजीलैंड की टीम 7 पॉइंट के साथ ग्रुप 1 में टॉप पर रही थी, जबकि भारत 8 अंकों के साथ ग्रुप 2 का टॉपर रहा. न्यूजीलैंड 9 नवंबर को अपना सेमीफाइनल मुकाबला सिडनी में खेलेगा, जबकि भारत 10 नवंबर को एडिलेड में चुनौती देगा.

सिडनी में बारिश की आशंका

सिडनी के मौसम की बात करें तो मैच वाले दिन 50 फीसदी से ज्यादा बारिश की आशंका है. हालांकि मौसम पल- पल बदल रहा है. ऐसे में पाकिस्तान दुआ कर रहा होगा कि बारिश न हो, वरना वो बिना खेले ही बाहर हो जाएगा. वहीं एडिलेड के 10 नवंबर के मौसम की बात करें तो बारिश की आशंका महज 4 फीसदी ही है.

एडिलेड में होगा पूरा मुकाबला

न्यूजीलैंड के ग्रुप में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, आयरलैंड और अफगानिस्तान की टीम थी. बारिश के कारण कीवी टीम का ग्रुप में एक मुकाबला पहले ही धुल चुका था. वहीं भारत के ग्रुप में पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, नेदरलैंड्स, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे की टीम थी. ग्रुप 2 में बारिश के कारण भारत का कोई मुकाबला नहीं धुला था. हालांकि सेमीफाइनल में बारिश को लेकर भारतीय फैंस चिंता में बिल्कुल नहीं हैं, क्योंकि दोनों ही स्थिति में भारत को नुकसान नहीं होने रहा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER