WCL 2024 / सेमीफाइनल में की इंडिया चैंपियंस ने एंट्री, अब इस टीम से होगा मुकाबला

Vikrant Shekhawat : Jul 11, 2024, 11:15 AM
WCL 2024: युवराज सिंह की कप्तानी में इंडिया चैंपियंस की टीम ने वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। हालांकि टीम को अपने आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इसके बाद भी बेहतर रन रेट के आधार पर टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इंडिया और पाकिस्तान के अलावा ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज ने भी आखिरी 4 में अपनी जगह बना ली है। अब सेमीफाइनल की बारी है, जो मैच 12 जुलाई को खेले जाएंगे। 

इंडिया चैंपियंस को अपने आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका चैंपियंस से मिली मात 

इंडिया चैंपियंस की टीम को अपने आखिरी लीग मैच में साउ​थ अफ्रीका से 54 रन से हार मिली है। लेकिन टीम को जितना नेट रन रेट चाहिए था, उतना हो गया है। इसलिए टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। अब सेमीफाइनल में जहां एक ओर वेस्टइंडीज का मुकाबला पाकिस्तान चैंपियंस से होगा, वहीं इंडिया चैंपियंस की टीम ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस से भिड़ती हुई नजर आएगी। ये दोनों ही मैच 12 जुलाई को खेले जाएंगे। वेस्टइंडीज और पाकिस्तान का मुकाबला भारतीय समय अनुसार शाम 5 बजे से खेला जाएगा, वहीं ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस और भारत चैंपियंस का मैच रात करीब 9 बजे से शुरू होगा। सेमीफाइनल मुकाबला जीतने वाली टीमें सीधे फाइनल में चली जाएंगी और 13 जुलाई को इसका फाइनल खेला जाएगा। जो भी टीम इस मैच को अपने नाम करेगी, वो इस साल के वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड की विजेता कही जाएगी। 

आखिरी ओवर में जरूर नेट रन रेट इंडिया चैंपियंस ने किया हासिल 

जहां तक मैच की बात की जाए तो युवराज सिंह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए थे। युवराज सिंह और इंडिया चैंपियंस खेमे की शायद यही सोच रही होगी कि इंडिया की टीम अगर बाद में बल्लेबाजी करेगी तो उसके सामने एक टारगेट होगा कि टीम को 20 ओवर में कितने रन चाहिए होंगे, ताकि टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाए। हुआ भी ऐसा ही। भारत को जीत के लिए तो 211 रन चाहिए थे, लेकिन अगर टीम सेमीफाइनल में जाना चाहती थी तो उसे 20 ओवर में 153 रन चाहिए थे। जो उसने हासिल कर लिया। यानी साउथ अफ्रीका की टीम जीतकर भी सेमीफाइनल में नहीं जा सकी, वहीं भारत चैंपियंस की टीम ने हारकर भी बेहतर रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। 

हरभजन सिंह ने की कमाल की गेंदबाजी 

इंडिया चैंपियंस की ओर से गेंदबाजी करते हुए जहां एक ओर हरभजन सिंह ने चार ओवर में 25 रन देकर चार बल्लेबाजों को आउट किया, वहीं धवल कुलकर्णी, विनय कुमार, पवन नेगी और यूसुफ पठान ने एक एक बल्लेबाज को आउट किया। इंडिया चैंपियंस की ओर से सबसे ज्यादा रन यूसुफ पठान ने ही बनाए। उन्होंने 44 बॉल पर 54 रन की शानदार पारी खेली और आखिरी बॉल पर चौका लगाकर अपनी टीम को सेमीफाइनल का टिकट दिला दिया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER