IND vs PAK / सुनील छेत्री की हैट्रिक से पाकिस्तान को भारत ने रौंदा, 4-0 से भारत ने एकतरफा मुकाबला जीता

Zoom News : Jun 21, 2023, 10:56 PM
IND vs PAK: कप्तान सुनील छेत्री की शानदार हैट्रिक की मदद से भारतीय फुटबॉल टीम ने बुधवार को SAFF Championship में अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 4-0 से हरा दिया. भारतीय टीम ने हाल ही में इंटरकॉन्टिनेंटल कप में लेबनान को 1-0 से हराया था. इस जीत से टीम को जो आत्मविश्वास मिला वो पाकिस्तान के खिलाफ मैच में दिखा और टीम इंडिया ने एक तरफा अंदाज में पाकिस्तान को पटखनी दे दी. इस जीत के साथ भारत ने SAFF Championship का विजयी आगाज किया है.

भारतीय कप्तान ने पहले ही हाफ में दो गोल कर भारत को आगे कर दिया था. इसके बाद पाकिस्तान की टीम कभी वापसी नहीं कर सकी. दूसरे हाफ में उसकी कोशिश थी कि वह बराबरी का गोल दागे लेकिन वो ज्यादा मौके नहीं बना पाई. दूसरे हाफ में छेत्री ने एक और उंदाता सिंह ने एक गोल किया.

शुरू से छाए कप्तान

भारतीय टीम ने पहले ही मिनट से पाकिस्तान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया.पहले ही मिनट में भारत को फ्री किक मिली जो अनिरुद्ध थापा ने ली.इस पर हालांकि गोल नहीं हो सका. दूसरे ही मिनट में सुनील छेत्री का हैडर बॉक्स के बाहर चला गया. चौथे मिनट में पाकिस्तान ने भी मौका बनाया जिसे इसाह सुलीमान गोल में तब्दील नहीं कर सके. सुनील छेत्री ने आठवें मिनट में भी मौका गंवा दिया. टीम इंडिया को हालांकि 10वें मिनट में सफलता मिल गई. ये सफलता उसे कप्तान ने ही दिलाई. छेत्री ने बॉक्स के सेंटर से अपने बाएं पैर से दमदार किक मार गेंद को नेट में डाल भारत को 1-0 से आगे कर दिया.

16वें मिनट में पाकिस्तान की तरफ से एक और फाउल हो गया और यहां टीम इंडिया को पेनल्टी मिली. कप्तान छेत्री ने इस मौके को जाने नहीं दिया और गेंद को आसानी से गोलपोस्ट के बाएं कोने में मार टीम को 2-0 से आगे कर दिया. पाकिस्तान ने फिर कुछ मौके बनाए लेकिन उन्हें अंजाम तक नहीं पहुंचा सका. पहले हाफ का अंत भारत ने 2-0 की स्कोरलाइन के साथ किया.हले हाफ के अंत में हालांकि टीम इंडिया को कोच इगोर स्टीमाच को रेड कार्ड दिखा दिया गया.

दूसरे हाफ में भी दिखा दम

भारत ने दूसरे हाफ की शुरुआत भी आक्रमकता के साथ की.दूसरे हाफ के तीसरे मिनट में सहल समद ने बॉक्स के सेंटर से गोल करने की कोशिश की लेकिन उनकी किक दाईं छोर से बाहर चली गई. तीन मिनट बाद आशिक कुरियन ने भी मौका बनाया लेकिन ये भी गोल में नहीं बदल सका.

73वें मिनट में पाकिस्तान से एक और गलती हो गई. पाकिस्तान के मुहम्मद सुफयान आसिफ ने पेनल्टी एरिया में फाउल कर दिया और भारत को पेनल्टी मिली. कप्तान छेत्री ने इस मौके को गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की और तीसरा गोल करते हुए हैट्रिक पूरी की. टीम इंडिया यहीं नहीं रुकी. 81वें मिनट में उदांता सिंह ने अनवर अली के पास पर गेंद को नेट में डाल भारत का चौथा और अपना पहला गोल किया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER