IND vs IRE / भारत ने आयरलैंड को 186 का टारगेट दिया- रिंकू सिंह की आई तूफानी पारी

Zoom News : Aug 20, 2023, 09:19 PM
IND vs IRE: भारत ने आयरलैंड को पहले टी-20 में 180 रन का टारगेट दिया है। डबलिन के द विलेज स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 185 रन बनाए। अपना दूसरा ही इंटरनेशनल मैच खेल रहे रिंकू सिंह ने 21 बॉल पर 38 रन की पारी खेल टीम को अच्छा फिनिश दिलाया। रिंकू से पहले विकेटकीपर संजू सैमसन ने 26 बॉल पर 40 और ऋतुराज गायकवाड ने 43 बॉल पर 58 रन बनाए। आयरलैंड से बैरी मैक्कार्थी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। जबकि क्रैग यंग और बेंजामिन व्हाइट को 1-1 विकेट मिला।

यशस्वी-तिलक सस्ते में पवेलियन लौटे

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया से यशस्वी जायसवाल ने ऋतुराज गायकवाड के साथ 29 रन जोड़े। यशस्वी 18 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद तिलक वर्मा भी एक रन बनाकर ही सस्ते में पवेलियन लौट गए। तिलक के बाद संजू सैमसन 40 और ऋतुराज गायकवाड ने 58 रन बनाकर भारत की पारी संभाली। दोनों ने 71 रन की पार्टनरशिप की।

आखिरी में रिंकू सिंह ने 21 बॉल पर 38 और शिवम दुबे ने 16 बॉल पर 22 रन बनाकर भारत का स्कोर 185 रन तक पहुंचाया। वाशिंगटन सुंदर एक रन के स्कोर पर नॉटआउट रहे।

ऐसे गिरे टीम इंडिया के विकेट

पहला: यशस्वी जायसवाल (18 रन)- चौथे ओवर की चौथी बॉल पर क्रैग यंग ने कार्टिस कैंपर के हाथों कैच कराया। जायसवाल शॉर्ट बॉल पर पुल करना चाहते थे और डीप मिडविकेट पर कैंपर के हाथों कैच हुए।

दूसरा : तिलक वर्मा (1 रन)- 5वें ओवर की पहली बॉल पर मैक्कार्थी ने तिलक को डॉकरेल के हाथों कैच कराया। शॉर्ट लेंथ बॉल को आगे निकलकर पुल मारना चाहते थे, बॉल ने बल्ले का ऊपरी किनारा लिया और हवा में चली गई। डॉकरेल ने डीप स्क्वैयर लेग में कैच किया।

तीसरा: संजू सैमसन (40)- 13वें ओवर की दूसरी बॉल क्रैग यंग ने ऑफ स्टंप पर शॉर्ट ऑफ गुड लेंथ बॉल फेंकी। सैमसन बड़ा शॉट खेलने गए, लेकिन बॉल संजू के बैट से लगकर स्टंप्स में चली गई।

चौथा: ऋतुराज गायकवाड (58)- 16वें ओवर की पहली बॉल बैरी मैक्कार्थी ने गुड लेंथ पर स्लोअर फेंकी। ऋतुराज गायकवाड छक्का मारने की कोशिश में लॉन्ग ऑफ पर कैच हो गए।

गायकवाड-सैमसन की अर्धशतकीय साझेदारी

34 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद ऋतुराज गायकवाड और संजू सैमसन तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों ने 71 रन जोड़े। सैमसन 40 रन बनाकर क्रैग यंग का शिकार हुए और दोनों के बीच पार्टनरशिप टूटी।

सैमसन के बाद ऋतुराज गायकवाड भी फिफ्टी बनाकर आउट हो गए। उन्हें 58 रन के निजी स्कोर पर बैरी मैक्कार्थी ने कैच आउट कराया।

भारत की औसत शुरुआत

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने औसत शुरुआत की। टीम ने पहले 6 ओवर में 47 रन बनाने में दो विकेट गंवा दिए। ओपनर यशस्वी जायसवाल 18 और तिलक वर्मा एक रन बनाकर आउट हुए। क्रैग यंग और जॉर्ज डॉकरेल एक-एक विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा।

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, कर्टिस कैंपर, बेजामिंन वाइट, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, जॉर्ज डॉकरेल, जोशुआ लिटिल, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी और क्रैग यंग।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER