IND vs NZ / भारत शानदार, हम भी कम नहीं, दिन हमारा हुआ तो किसी को भी हरा देंगे- विलियमसन

Zoom News : Nov 14, 2023, 06:30 PM
IND vs NZ: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने मंगलवार को कहा कि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए हमें अंडरडॉग करार दिए जाने से कुछ बदलेगा नहीं। भारत के लिए यह वर्ल्ड कप शानदार रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि हमने भी अच्छा क्रिकेट खेला है। सेमीफाइनल में खेलने वाली सभी टीमें बराबर हैं। अंडरडॉग उस टीम को कहा जाता है, जिसके प्रदर्शन को उम्मीद से बेहतर बताया जाता है।

जब हमारा दिन होता है तब हम जीतते हैं- विलियमसन

विलियमसन ने आगे कहा कि भारतीय टीम अगर इस समय बेस्ट नहीं है तो दुनिया की बेस्ट टीमों में से एक जरूर है। लेकिन जब हमारा दिन होता है, तब हम भी अपना बेस्ट क्रिकेट खेलते हैं और सामने वाली टीम को चुनौती देते हैं। हम अपने अच्छे दिन पर कुछ भी कर सकते है। किसी को भी हरा सकते हैं।

पंड्या के बिना भी भारतीय टीम बैलेंस्ड है

विलियमसन ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा- भारत ने ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के बाहर हो जाने के बावजूद प्लेइंग इलेवन में शानदार बैलेंस बनाया है। हार्दिक की गैरमौजूदगी में भी टीम बेहतर करती चली गई और अजेय रही।

टीम में सभी को अपने रोल पता हैं

कीवी टीम पर सवाल किए जाने पर विलियमसन ने कहा कि, जब आप बड़े टूर्नामेंट में भी जाते हैं तो प्लेयर्स को पता होना चाहिए कि उन्हें बॉल और बैट से क्या करना है। हमारी टीम में सभी खिलाड़ियों को अपना रोल पता है।

अपनी कप्तानी में भारत को दो बार नॉकआउट मैचों में हराया

विलियमसन ने तीनों फॉर्मेंट मिलाकर भारत के खिलाफ कुल 36 मैचों में कप्तानी की। इनमें से 15 मैच न्यूजीलैंड जीता, 17 भारत जीता, 1 टाई, 1 ड्रॉ और 2 नो रिजल्ट रहे। इनमें 2 मैच ICC टूर्नामेंट के नॉकआउट राउंड में भी हुए हैं। दोनों में न्यूजीलैंड को जीत मिली। 2019 वनडे वर्ल्ड कप में विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने भारत को सेमीफाइनल में हराया। वहीं, 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी भारत को हार मिली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER