IND vs PAK / USA की जमीन पर भारत ने असंभव को किया संभव, पाकिस्तान को 6 रन से हराया

Vikrant Shekhawat : Jun 10, 2024, 01:16 AM
IND vs PAK: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को 120 रन का टारगेट चेज नहीं करने दिया। जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मैच हरा दिया। टी-20 इंटरनेशनल में भारत ने यह सबसे छोटा टोटल डिफेंड किया है। पाकिस्तान की टीम 7 विकेट पर 113 रन ही बना सकी। आखिरी 2 ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे। जसप्रीत बुमराह 19वां ओवर लेकर आए और सिर्फ 3 रन दिए।

इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा 42 रन ऋषभ पंत ने बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा नहीं पार कर पाया। टीम इंडिया 119 रन पर ऑलआउट हो गई।

पाकिस्तान ने टी-20 इंटरनेशनल में पहली बार इंडिया को ऑलआउट किया है। सभी विकेट्स पेसर्स ने लिए। हारिस रउफ और नसीम शाह को 3-3 विकेट मिले।

भारत ने पाकिस्तान को हराया

भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में छह रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 19 ओवर में 119 रन पर सिमट गई थी। जवाब में पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत स्थिति में दिख रही थी। 14वें ओवर में एक वक्त पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 80 रन था। इसके बाद मैच पलटा। रिजवान-शादाब आउट हुए। 19वें ओवर में जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के लिए आए और उन्होंने सिर्फ तीन रन दिए और इफ्तिखार का विकेट लिया। 20वें ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे। हालांकि, अर्शदीप ने सिर्फ 11 रन खर्च किए और इमाद वसीम का विकेट लिया। इस तरह टीम इंडिया ने असंभव को संभव में बदल दिया। टीम इंडिया की हार निश्चित लग रही थी, लेकिन बुमराह-अर्शदीप, सिराज और हार्दिक की तेज गेंदबाजी की चौकड़ी ने भारत को मैच जिता दिया। पाकिस्तान की टीम 20 ओवर के बाद सात विकेट पर 113 रन बना सकी। भारत की ओर से बुमराह ने तीन विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, हार्दिक ने दो विकेट लिए। वहीं, अर्शदीप और अक्षर को एक-एक विकेट मिला।

भारतीय टीम 119 रन पर सिमटी

भारतीय टीम 19 ओवर में 119 रन पर सिमट गई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की बल्लेबाजी बेहद खराब रही। शीर्ष क्रम, मध्य क्रम सबकुछ फेल रहा। आखिरी ओवर में पुछल्ले बल्लेबाजों के कुछ रन की बदौलत भारत 119 रन तक पहुंचने में कामयाब रहा।

रोहित शर्मा 13 रन, विराट कोहली चार रन, अक्षर पटेल 20 रन, सूर्यकुमार यादव सात रन, शिवम दुबे तीन रन, हार्दिक पांड्या सात रन बनाकर आउट हुए। रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह खाता नहीं खोल सके। वहीं, अर्शदीप सिंह नौ रन बनाकर रन आउट हुए। सिराज सात रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। उन्होंने 31 गेंद की अपनी पारी में छह चौके लगाए। पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह और हारिस रऊफ ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं, मोहम्मद आमिर ने दो विकेट लिए। शाहीन अफरीदी को एक विकेट मिला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER