India vs England 1st ODI / भारत ने इंग्लैंड के सामने 318 रनों का लक्ष्य रखा

Zoom News : Mar 23, 2021, 06:01 PM
नई दिल्ली। शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल और क्रुणाल पंड्या के अर्धशतक के दम पर भारत ने पहले वनडे मैच में इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच विकेट पर 317 रन बना लिए। धवन महज दो रन से अपने शतक से चूक गए। वहीं क्रुणाल ने अपने वनडे डेब्‍यू मैच में ही अर्धशतक जड़ दिया। क्रुणाल 58 रन पर नाबाद रहे। जबकि केएल राहुल 62 रन पर नाबाद रहे।

मार्क वुड के आखिरी ओवर की शुरुआत क्रुणाल पंड्या ने चौके से की और समापन राहुल ने चौके से किया। 50 ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 317 रन बनाकर इंग्‍लैंड को 318 रन का लक्ष्‍य देने में सफल रहा। राहुल 62 और क्रुणाल 58 रन पर नाबाद रहे 

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। भारत की तरफ से क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा डेब्यू कर रहे हैं।  इंग्लैंड भी जीत के साथ दौरे का अंत करने के लिए बेताब होग, क्योंकि उसने अच्छी शुरुआत करने के बावजूद टेस्ट सीरीज 1-3 से और टी20 सीरीज 2-3 से गंवाई थी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड की प्लेइंग XI: जेसन रॉय, जॉनी बेयरेस्टो, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स, मोईन अली, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, आदिल राशिद, मार्क वुड।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER