क्रिकेट / महिला टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत भिड़ेगा ऑस्ट्रेलिया से, 8 मार्च को खिताबी मुकाबला

AajTak : Mar 05, 2020, 05:25 PM
ऑस्ट्रेलिया: महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2020 का फाइनल मुकाबला भारत और चार बार की वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। यह खिताबी मुकाबला रविवार 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से बाधित मैच में बाजी मारते हुए दक्षिण अफ्रीका को 5 रनों से (DLS) मात दे दी और छठी बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली। दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था जिसके बाद मेजबान टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए।

बारिश के दखल के बाद दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 13 ओवरों में 98 रनों का रिवाइज्ड टारगेट मिला। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 13 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर 92 रन ही बना पाई और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच गया।

इससे पहले भारत बिना मैच खेले फाइनल में पहले ही जगह बना चुका है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। आईसीसी ने सेमीफाइनल और फाइनल के लिए कोई रिजर्व-डे नही रखा। इस वजह से भारत सीधे फाइनल में पहुंच गया, क्योकि उसने अपने ग्रुप के सभी मैच जीतते हुए पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने का गौरव हासिल किया था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER