IND vs BAN / भारत ने सेमीफाइनल की तरफ एक और कदम बढ़ाया, बांग्लादेश को 5 रन से हराया।

Zoom News : Nov 02, 2022, 05:53 PM
IND vs BAN: भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप में बुधवार को बांग्लादेश को 5 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 184 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के बल्ले से आए, उन्होंने 44 बॉल में 64 रन की पारी खेली। वहीं, केएल राहुल ने भी फॉर्म में वापसी करते हुए 32 बॉल में 50 रन की पारी खेली।

जवाब में बांग्लादेश ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 16 ओवर में 6 विकेट खोकर 145 रन ही बना पाई।

केएल राहुल-विराट कोहली के बीच 67 रन और कोहली-सूर्यकुमार के बीच 38 रन की पार्टनरशिप हुई। सूर्या ने 187 के स्ट्राइक रेट से 30 रन बनाए।

कोहली ने फिर कमाल किया और इस वर्ल्ड कप में अपनी तीसरी फिफ्टी लगाई। ये उनके टी-20 इंटरनेशनल करियर की 36वीं फिफ्टी है। वे टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

हार्दिक को मिली दोहरी सफलता

हार्दिक ने एक ही ओवर में यासिर अली के बाद मोसादेक हुसैन को आउट कर दिया। यासिर अली तीन गेंद पर एक रन बनाकर अर्शदीप सिंह को कैच थमा बैठे। उनके बाद मोसादेक हुसैन तीन गेंद पर छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हार्दिक ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया।

शाकिब को अर्शदीप ने भेजा पवेलियन

अर्शदीप ने 12वें ओवर में टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने पांचवीं गेंद पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को आउट कर दिया। शाकिब छक्का लगाने के प्रयास में बाउंड्री पर दीपक हुड्डा के हाथों लपके गए। उन्होंने 12 गेंद पर 13 रन बनाए। बांग्लादेश ने 12 ओवर में चार विकेट पर 101 रन बनाए। उसे अब जीत के लिए चार ओवर में 50 रन चाहिए।

लिटन दास पवेलियन लौटे

बारिश के बाद खेल शुरू होने के तुरंत बाद भारत को बड़ी सफलता मिली। आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर केएल राहुल ने डायरेक्ट थ्रो पर लिटन दास को रनआउट कर दिया। लिटन ने 27 गेंद पर 60 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद शाकिब अल हसन क्रीज पर आए हैं। दूसरे छोर पर नजमुल हसन शान्तो हैं। बांग्लादेश ने आठ ओवर में एक विकेट पर 74 रन बना लिए हैं।

बांग्लादेश को मिला नया लक्ष्य

बारिश के कारण डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक, बांग्लादेश को 16 ओवर में जीत के लिए 151 रन का लक्ष्य मिला है। उसने सात ओवर में बिना किसी नुकसान के 66 रन बना लिए हैं। ऐसे में उसे अब नौ ओवर में 85 रनों की और जरुरत है। लिटन दास 59 और नजमुल हसन शान्तो सात रन बनाकर नाबाद हैं।

लिटन दास का तूफानी अर्धशतक

लिटन दास तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने 21 गेंद पर अर्धशतक लगा दिया है। बांग्लादेश ने पावरप्ले (शुरुआती छह ओवर) में बिना किसी नुकसान के 60 रन बना लिए हैं। लिटन 24 गेंद पर 56 और नजमुल हसन शान्तो 12 गेंद पर चार रन बनाकर नाबाद हैं।

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में सबसे सफल बल्लेबाज बने

इस मैच में विराट कोहली ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। वह टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ 16 रन बनाते ही यह उपलब्धि हासिल कर ली। विराट ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER