IND vs AUS / तीसरा T20 मुकाबला से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को राहत की खबर, इस खिलाडी की होगी वापसी

Zoom News : Dec 08, 2020, 10:26 AM
IND vs AUS | टीम इंडिया के खिलाफ ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज 2-0 से गंवा चुकी मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सामने तीसरे और आखिरी मुकाबले में सम्मान बचाने की चुनौती है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीसरे और आखिरी ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबले से पहले बड़ी राहत मिल सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो एरॉन फिंच की तीसरे मैच में वापसी हो सकती है और वह एक बार फिर से टीम की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे।

एरॉन फिंच पहले टी20 मुकाबले में चोटिल हो गए थे और उस चोट की वजह से वह दूसरे मैच से बाहर रहे। फिंच की अनुपस्थिति में मैथ्यू वेड ने ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाली और 58 रन की शानदार पारी खेली।

दूसरे टी20 मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर फिंच के आखिरी मुकाबले में खेलने की संभावना जताई थी। लैंगर का कहना था, ''फिंच ने मैच से पहले कहा है कि वह खेलने के लिए 70 फीसदी ठीक हैं। इसलिए मुझे उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरा मैच जरूर खेल पाएंगे।''

2018 में दोबारा बने कप्तान

फिंच को 2014 में पहली बार टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान दी गई थी। हालांकि बाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ को तीनों फॉर्मेट में टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया। लेकिन 2018 में बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद से फिंच दोबारा से लिमिटिड ओवर्स क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के दोबारा कप्तान बने।

फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 38 ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबलों में अगुवाई की है। फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 19 मैचों में जीत मिली है, जबकि 17 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। दो मैच ऐसे रहे हैं जिनका नतीजा नहीं आया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER