IND vs SL / श्रीलंका के इस रिकॉर्ड से भारत को रहना होगा सावधान, फाइनल का रुक सकता है रास्ता

Vikrant Shekhawat : Sep 12, 2023, 12:14 PM
IND vs SL: भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में मुकाबला जीत लिया। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया जीत हासिल कर पाई। आज 12 सितंबर को कोलंबो के मैदान पर टीम इंडिया का मुकाबला श्रीलंका से होगा। फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मैच बहुत ही अहम है। 

इस रिकॉर्ड से रहना होगा सावधान 

श्रीलंका की टीम 4 जून 2023 से लगातार अब तक 13 मुकाबले जीत चुकी है। श्रीलंका के खिलाड़ियों ने एक जुट होकर प्रदर्शन किया है। श्रीलंका ने अभी तक अफगानिस्तान, यूएई, ओमान, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, नीदरलैंड, जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश को पटखनी दी है। भारतीय टीम को श्रीलंका के इस रिकॉर्ड से सावधान रहने की जरूरत है। श्रीलंका के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। 

मैच से तय होगा फाइनल का रास्ता 

भारत और श्रीलंका ने सुपर-4 में एक-एक मुकाबला जीता है। दोनों टीमों के दो-दो अंक हैं। फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों को ये मैच जीतना बहुत ही आवश्यक है। सुपर के पहले मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को पटखनी दी थी। वहीं, भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से हराया है। अगर इस मैच में श्रीलंका की टीम जीत दर्ज कर लेती है, तो उसके चार अंक हो जाएंगे और वह फाइनल की तरफ अपने कदम बढ़ा देगी। वहीं, दूसरी तरफ अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती है, तो उसके चार अंक हो जाएंगे और इस स्थिति में फिर 14 सितंबर को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला नॉक आउट मैच की तरह हो जाएगा। 

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड 

भारत और श्रीलंका के बीच अभी तक 165 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 96 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है। वहीं, 57 मुकाबलों में श्रीलंका की टीम ने बाजी मारी है। 11 मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला है और एक मैच टाई रहा है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER