IND Vs Ban 1st Test / भारत ने टॉस जीतकर बैटिंग को चुना, 3 स्पिनर के साथ खेल रहा

Zoom News : Dec 14, 2022, 08:56 AM
IND Vs Ban 1st Test : भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच चटगांव में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर बैटिंग को चुना है। भारतीय टीम 3 स्पिनर्स के साथ खेल रही है। उसने कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और आर. अश्विन को खिलाया है। जबकि तेज गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज और उमेश शामिल किए गए हैं।


दोनों टीमें 3 साल बाद आपस में टेस्ट खेल रही हैं। दोनों के बीच 2019 में आखिरी बार 2 टेस्ट की सीरीज खेली गई थी। भारत ने इसे 2-0 से जीता था।


भारत जहां वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचनी की अपनी दावेदारी मजबूत करने मैदान में उतरा है। वहीं, बांग्लादेश 22 साल में पहली बार टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट जीतने की कोशिश कर रहा है।


दर कंडीशन

चटगांव में बुधवार को बारिश के आसार नहीं हैं। टैम्परेचर 18 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच है। फर्स्ट सेशन में फॉग के कारण तेज गेंदबाजों की मदद की उम्मीद है। दोपहर से शाम तक धीमी गति में हवाओं के साथ धूप रहने की उम्मीद है।


चटगांव की पिच रिपोर्ट

इस मैदान पर अब तक 22 मैच खेले गए। 8 बार पहले बैटिंग और 7 बार दूसरी बैटिंग करने वाली टीमों ने मैच जीते। 7 मैच ड्रॉ रहे। फर्स्ट इनिंग का एवरेज स्कोर 371, सेकेंड इनिंग का 345, थर्ड इनिंग का 232 और लास्ट इनिंग का 215 रन है। ऐसे में टॉस जीतकर टीमें पहले बैटिंग करना पसंद करेंगी।


इसी मैदान पर वनडे सीरीज का आखिरी मैच भी खेला गया था। जिस पर भारत ने 50 ओवर में 409 रन बना दिए थे। तब पिच फ्लैट था। पहले टेस्ट के लिए स्पिन फ्रेंडली विकेट बनाया जा सकता है।


चटगांव में हेड-टु-हेड

चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट खेले गए। एक टेस्ट ड्रॉ रहा और एक भारत ने जीता। बांग्लादेश में दोनों टीमों के बीच 8 टेस्ट खेले गए। 2 मैच ड्रॉ रहे और 6 मैच भारत ने जीते। ओवरऑल दोनों टीमों ने आपस में 11 मैच खेले। भारत ने 9 जीते और 2 मैच ड्रॉ रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER