Asian Champions Trophy / भारतीय हॉकी टीम का जलवा, बरसाए गोल- चीन को 7-2 से पटका

Zoom News : Aug 04, 2023, 08:16 AM
Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम ने अपने घर में खेली जा रही एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का शानदार आगाज किया है. भारत ने इस ट्रॉफी के पहले मैच में चीन को करारी शिकस्त दी है. भारत ने मेयर राधाकृष्णन हॉकी स्टेडियम में खेले गए मैच में चीन को 7-2 से करारी मात दी है. भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह और वरुण कुमार ने दो-दो गोल किए. इन दोनों के अलावा सुखजीत सिंह, आकाशदीप सिंह और मंदीप सिंह ने एक-एक गोल किए. चीन की टीम इस पूरे मैच में भारत के सामने काफी कमजोर नजर आई. न उसका डिफेंस चला और न ही उसकी अटैकिंग लाइन ने टीम के लिए कुछ खास काम किया.

चीन की टीम भारत के मजबूत अटैक के सामने कुछ खास नहीं कर पाई. उसका डिफेंस कमजोर साबित हुआ और वह लगातार गोल खाती रही. चीन के लिए वेनहुई हे और जिशेंग गाओं दो गोल किए. भारत ने हालांकि ये दो गोल अपनी लापरवाही से खाए.

शुरुआत से किया अटैक

इस मैच में टीम इंडिया का अटैक शानदार रहा. टीम ने पेनल्टी कॉर्नर भी गोल में बदले और उसका ओपन प्ले भी शानदार रहा. टीम इंडिया ने इस मैच में लगभग हर दूसरे मिनट में चीन के गोलपोस्ट पर शॉट मारे. भारत को इस मैच में नौ पेनल्टी कॉर्नर मिले जिसमें से वह पांच को गोल में तब्दील करने में सफल रही. टीम के कप्तान हरमनप्रीत ने पांचवें और आठवें मिनट में लगातार दो गोल कर चीन को दवाब में ला दिया और भारत को आगे कर दिया. कप्तान ने ये दोनों गोल पेनल्टी कॉर्नर पर किए.

भारत को 15वें मिनट में तीसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे कप्तान गोल में तब्दील करने में तो चूक गए लेकिन सुखजीत सिंह ने मौके को भुनाया और गेंद को नेट में डाल दिया.एक मिनट बाद आकाशदीप ने अपने शानदार शॉट से गेंद को गोलपोस्ट में डाल भारत को आगे कर दिया. भारत यहां 4-0 से आगे था. उसने यहीं एक गलती कर दी और गोल खा लिया. यहां वरुण गेंद को कंट्रोल करने में असफल रहे और वेनहुई ने इसका फायदा उठाते हुए गोल कर दिया. वरुण ने 19वें मिनट में गोल कर इसकी बराबरी कर ली. ये गोल भी पेनल्टी कॉर्नर पर हुआ.

लगातार किए हमले

भारतीय टीम 5-1 से आगे थी और लगातार हमले कर रही थी. दूसरे क्वार्टर में इस टीम ने एक और गोल कर दिया. दूसरे क्वार्टर में जरमनप्रीत सिंह को येलो कार्ड मिला और उन्हें 10 मिनट के लिए बाहर जाना पड़ा. चीन ने इसका फायदा उठाया और 25वें मिनट में गोल कर दिया. भारत पर इसका असर नहीं पड़ा. उसने दूसरे क्वार्टर के अंत में एक और गोल कर दिया और इस बार स्कोरशीट पर नाम आया वरुण का. ये गोल भी पेनल्टी कॉर्नर पर हुआ.

पहला हाफ खत्म होने के बाद भारतीय टीम 6-2 से आगे थी. तीसरे क्वार्टर में चीन ने किसी तरह भारत को गोल करने से रोके रखा लेकिन 40वें मिनट में मंदीप सिंह ने फील्ड गोल कर भारत के लिए सातवां गोल किया. तीसरे क्वार्टर का अंत भारत ने 7-2 की स्कोरलाइन के साथ किया. चौथे क्वार्टर में दोनों टीमें गोल नहीं कर सकीं और भारत को जीत मिली.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER