खेल / भारत ने पुरुषों की एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2021 में पाकिस्तान को 3-1 से हराया

Zoom News : Dec 17, 2021, 07:41 PM
Asian Champions Trophy Hockey 2021: भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी में पाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया है. भारत के लिए हरमनप्रीत ने 2 और आकाशदीप सिंह ने 1 गोल किया. इस जीत के साथ भारत के अब 3 मैचों में 7 अंक हो गए हैं.

भारत के लिए पहला गोल पहले क्वार्टर में हरमनप्रीत सिंह ने दागा. पेनल्टी कॉर्नर पर हरमनप्रीत ने गोल कर भारतीय टीम को लीड दिलाई. दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम के फारवर्ड लगातार पाकिस्तानी पोस्ट पर अटैक करते रहे. हालांकि पाकिस्तानी गोलकीपर अली अमजद ने शानदार बचाव करते हुए भारतीय टीम की लीड डबल नहीं होने दी.

तीसरे क्वार्टर में आकाशदीप सिंह ने टीम इंडिया की लीड दोगुनी कर दी. 41वें मिनट में हुए इस गोल के ठीक 2 मिनट बाद पाकिस्तान के जुनैद मंजूर ने गोल कर मैच को फिर रोमांचक बना दिया. हालांकि चौथे क्वार्टर में हरमनप्रीत ने एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर टीम इंडिया की लीड 3-1 कर दी. टीम इंडिया के डिफेंडरों ने आखिरी क्वार्टर में इस लीड को बरकरार रखा. पाकिस्तान पर मिली इस जीत के साथ ही टीम इंडिया का सेमीफाइनल खेलना तय हो गया है.

इससे पहले भारतीय टीम का टूर्नामेंट में पहला मैच कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ रहा था. वहीं दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान बांग्लादेश को 9-0 से हराया था.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER