देश / भारतीय रेलवे ने होली के लिए 100 से ज्‍यादा फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया

Zoom News : Mar 22, 2021, 05:07 PM
नमली। भारतीय रेलवे (भारतीय रेलवे) ने होली के लिए 100 सेयादाफेफेफ्टल स्पेन्स (महोत्सव विशेष ट्रेनें) चलाने का रंगन काया है। इनमें सबसेन 54 ट्रैन्स रैलवे (उत्तरी रेलवे) से चालाई जंजी। इंटरनेट 10 अप्रैल 2021 तो चालाई जंजी। होली (होली फेस्टिवल) के मैंके पर ट्रेन्ग्स में बढ़ने से रोकेने के लिए इन ट्रेनोज़ का होया गाया भीगा कोरोना वॉयरस को फैलाने से रकाका जा। इसके अलेवा इंडियन रेलवे ने ट्रेन यात्रा के लिए किराए (सख्त यात्रा नियम) भी बननाएं हैं, जिनका पैल्न नहीं करना वे लोगों पर कारवाई की जायगी।

रेलवे ने यहोया किली के त्योहार पर चालाई जेन वेली फेस्टिवल स्पेन्स में से कुछ फिलहाल चल भी रही हैं। दरअसल, दिवाली के माई चालाई गड़ी क्यू फीस्टिवल स्पेन्स को ज्यादा मांग की वजह से हिंड नहीं है। इलिए येटे एक तक चल रही हैं। उत्तर रेलवे अहिईई ऐसी 36 ट्रानों चाला रहो है। खास बाट भी है कि फीस्टिवल स्पेन्स में मुसाफिरों को 30 फीसदी ज्यादा किराय चुकाना होता है। असल में मौसम साल 2015 जारी किया गाया था, जिसके मुताबिक स्पेन्स में आये ट्रेनों के मुकाबले 30 फीसदी ज्यादा किराय चाटकना होता है।

रेलवे 10 अप्रैल तक अपनी ज्यादातर पुरानी ट्रेनो को फिर से पटरी पर उस्ताने की योजाना पर काम करना है। ऐऐs में मुसाफिरोर्टो को जलवे की भीड़ से बौडी राहत मिलने की उम्मद की जा रही है। हवल्कि, फिलाल सबी ट्रेनेन नैननल डिजॉशर मैनेजमेंट एक्ट (एनडीएमए) के तूत चालाई जंजी। सब्स में मुसाफिरों के ट्रेन में स्फर के दौरेन कोरोना वायरस की रोकथाम से जुआ सबी निर्देहं और सावधानी का पैलन करना होगा। मोंजुदा समय में रेलवे की किरीब 1,100 मील एक्सेप्रेस ट्रेनल ट्रेनल ट्रेन के तर्जन पर चालाई जा रही है। वहीं, पश्चिम रेलवे ने अहमदाबाद डिवीजन के ध्रांगध्रा-सामाखियाली खंड पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण पश्चिम रेलवे से निकलने या टर्मिनेट होने वाली लंबी दूरी की कुछ ट्रेनें रद्द या डायवर्ट करने का निर्णय भी लिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER