क्रिकेट / भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2021 की जर्सी बुर्ज खलीफा पर दिखाई गई, तस्वीरें वायरल

Zoom News : Oct 14, 2021, 07:22 AM
क्रिकेट: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिये पोशाक बुधवार को जारी की गयी और इस ‘बिलियन चीयर्स' पोशाक के बारे में दावा किया गया है कि यह प्रशंसकों से प्रेरित है. भारत की टी-20 वर्ल्ड कप की इस जर्सी को दुनिया की सबसे ऊंची इमारत 'बुर्ज खलीफा' (Burj Khalifa) पर भी दिखाया गया है जिसका वीडियो ‘एमपीएल स्पोर्ट्स' ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. वीडियो को देखकर भारतीय फैन्स की खुशी का ठिकाना नहीं है. बता दें कि भारतीय टीम 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरूआत दुबई में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से करेगी, भारतीय पुरूष, महिला और अंडर-19 टीमों की आधिकारिक किट प्रायोजक ‘एमपीएल स्पोर्ट्स' द्वारा इस नयी पोशाक को जारी किया गया जिसे ‘बिलियन चीयर्स पोशाक' कहा जा रहा है जो टीम के प्रशंसकों की प्रेरणा से बनायी गयी है.

एमपीएल स्पोर्ट्स की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है जब प्रशंसकों की भावनाओं को पोशाक पर दर्शाया गया है जिसे एक विशिष्ट ‘ध्वनि तरंग' के पैटर्न से दिखाया गया है. पोशाक में गाढ़े नीले रंग के दो ‘शेड' हैं.

बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘‘ भारतीय क्रिकेट टीम के सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में प्रशंसक मौजूद हैं और उनके उत्साह और ऊर्जा का जश्न मनाने के लिये पोशाक पर इसे दिखाने से बेहतर और कोई तरीका नहीं हो सकता था. 'उन्होंने कहा, ‘‘इसमें कोई शक नहीं कि इससे टीम को टी20 चैम्पियन बनने की राह में जरूरी समर्थन मिलेगा ''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER