IND vs ENG / भारत की मुश्किलें बढ़ी, ये खिलाड़ी भी पूरी सीरीज से बाहर! टीम इंडिया पर आई नई आफत

Zoom News : Feb 09, 2024, 01:31 PM
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बराबरी करने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं लेकिन उसके लिए लगातार बुरी खबरें आ रही हैं. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बचे हुए तीन टेस्ट मैचों में भी खेलने की संभावना नहीं है. वहीं अब एक और अब श्रेयस अय्यर के भी पूरी सीरीज से बाहर होने की खबर आ रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की पीठ में परेशानी उभर आई है, जिसके कारण सीरीज के बाकी मैचों से बाहर होने की आशंका बढ़ गई है.

हैदराबाद और विशाखापट्टनम में खेले गए पहले और दूसरे टेस्ट मैचों में श्रेयस अय्यर प्लेइंग-11 का हिस्सा थे. दूसरे टेस्ट मैच के बाद ही उन्होंने टीम मैनेजमेंट को अपनी तकलीफ के बारे में बताया था. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रेयस ने टीम मैनेजमेंट को बताया कि उन्हें ज्यादा देर बैटिंग करने में परेशानी हो रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, अय्यर को ‘फॉरवर्ड डिफेंस’ खेलते हुए पीठ में जकड़न और ग्रोइन में दर्द उठ रहा है. श्रेयस अय्यर ने टीम मैनेजमेंट को बताया कि उन्हें करीब 30 गेंद खेलने के बाद पीठ और ग्रोइन में दर्द उठ रहा है.

पिछले साल सर्जरी, अब फिर उठा दर्द

श्रेयस अय्यर की पीठ का दर्द नया नहीं है. पिछले साल जनवरी में उन्हें ये परेशानी हुई थी, जिसके कारण वो कुछ मैच नहीं खेल पाए थे. फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी पहला मैच मिस हुआ था. टेस्ट सीरीज में उनकी वापसी हुई लेकिन चौथे टेस्ट में फिर पीठ दर्द के कारण वो मैदान पर नहीं उतरे. ऐसे में उन्हें पीठ की सर्जरी से गुजरना पड़ा और इसके चलते वो आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाए थे.

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, पिछले साल हुई पीठ की सर्जरी के बाद पहली बार श्रेयस को इस तरह से दर्द उठा है और इसलिए उन्हें आराम की सलाह दी गई है. ऐसे में श्रेयस का सीरीज के बचे हुए 3 मैचों में खेलना मुश्किल दिख रहा है. उन्हें बेंगलुरु में मौजूद नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाना होगा, जहां वो मेडिकल टीम की निगरानी में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे और फिर IPL तक फिट होने की कोशिश करेंगे.

श्रेयस का निराशाजनक प्रदर्शन

श्रेयस के लिए टेस्ट सीरीज के दोनों मैच अच्छे साबित नहीं हुए थे. भारतीय बल्लेबाज ने 4 पारियों में सिर्फ 104 रन बनाए. ऐसे में प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह पहले से ही मुश्किल नजर आ रही थी. अब उनके बाहर होने से बोर्ड की सीनियर सेलेक्शन कमेटी को नए खिलाड़ियों पर ही दांव लगाना पड़ेगा. सेलेक्शन कमेटी शुक्रवार 9 फरवरी को बचे हुए 3 मैचों के लिए स्क्वॉड का ऐलान करेगी, जिसमें युवा बल्लेबाज सरफराज को बरकरार रखे जाने की उम्मीद है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER