क्रिकेट / इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के लिए भारत की अपडेटेड टीम का ऐलान; शॉ व सूर्यकुमार शामिल

Zoom News : Jul 26, 2021, 06:39 PM
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कंफर्म कर दिया है कि वॉशिंगटन सुंदर, आवेश खान और शुभमन गिल अब इंग्लैंड दौरे का हिस्सा नहीं हैं। बीसीसीआई सिलेक्शन कमिटी ने रिप्लेसमेंट के तौर पर पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड भेजने का फैसला लिया है। सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ फिलहाल श्रीलंका में हैं और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं। बीसीसीआई की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर के दाएं हाथ की बॉलिंग फिंगर में इंजेक्शन दिया गया है, लेकिन उनके सही होने समय लगेगा।

बीसीसीआई के आधिकारिक बयान के मुताबिक, 'वॉशिंगटन सुंदर बॉलिंग फिट नहीं हैं और इंग्लैंड के बाकी दौरे से बाहर हो गए हैं। वॉर्म-अप मैच के दौरान पहले दिन आवेश खान के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट आई, एक्स-रे में पता चला है कि उनके अंगूठे में फ्रैक्चर है। वह भी इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं।' सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान चोटिल हो गए थे। वह भी इंग्लैंड दौरे से बाहर हो चुके हैं और स्वदेश लौट चुके हैं। ऋषभ पंत कोविड-19 से उबर चुके हैं और टीम इंडिया के साथ जुड़कर प्रैक्टिस में हिस्सा ले रहे हैं।

बॉलिंग कोच भरत अरुण, ऋद्धिमान साहा और अभिमन्यु ईश्वरन का सेल्फ आइसोलेशन पीरियड खत्म हो गया है, और ये अब डरहम में टीम इंडिया से जुड़ चुके हैं। ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने रिप्लेसमेंट के तौर पर सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को चुना है। 

भारतीय टेस्ट स्क्वायडः रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा, अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव।

स्टैंडबाय खिलाड़ीः प्रसिद्ध कृष्णा, अरजन नगवासवाला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER