IND Vs ENG / दूसरे टी20 मैच में भारत की लगभग जीत पक्की! ये 12 ओवर जिताएंगे मुकाबला

Zoom News : Jul 09, 2022, 11:17 AM
India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच (9 जुलाई को) खेला जाएगा. टीम इंडिया ने पहला टी20 मैच धमाकेदार अंदाज में 50 रनों से जीता था. दूसरा टी20 मैच जीतकर भारत सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा. भारत के पास कई मैच विनर्स प्लेयर्स हैं. इंग्लैंड की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करती हैं. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए भारत के पास जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल जैसे घातक गेंदबाज मौजूद हैं. इन गेंदबाजों के 12 ओवर भारतीय टीम को मैच जिता सकते हैं, क्योंकि टी20 क्रिकेट में हर गेंदबाज चार ओवर फेंक सकता है. 

1. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)

दूसरे टी20 मैच में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो रही है. वह तीनों ही फॉर्मेट में भारत के नंबर एक गेंदबाज हैं. यॉर्कर उनकी सबसे बड़ी ताकत है. वह पारी की शुरुआत में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करते हैं. उनके पास वह कला है कि चंद गेंदों में ही विकेट हासिल कर सके. दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज उनकी गेंदों को खेलने से कतराते हैं. वह भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे. जसप्रीत बुमराह ने 57 टी20 मैचों में 57 विकेट हासिल किए हैं. 

2. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) 

भुवनेश्वर कुमार सफेद गेंद के क्रिकेट में भारतीय टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज है. वह इकलौते एकमात्र गेंदबाज हैं, जिन्होंने दो बार आईपीएल में पर्पल कैप अपने नाम की है. वहीं, उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने अपने तीन ओवर के कोटे में 10 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. भुवनेश्वर की सटीक लाइन और लेंथ उन्हें विकेट दिलाने में अहम रोल निभाती है. 

3. हर्षल पटेल (Harshal Patel)

हर्षल पटेल ने 31 साल की उम्र में रोहित शर्मा की कप्तानी में अपना डेब्यू किया, लेकिन उसके बाद वह गेंदबाजी के दम पर सारी दुनिया में छा गए. डेथ ओवर्स में हर्षल पटेल बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी करते हैं और काफी किफायती भी साबित होते हैं. उन्होंने भारत के लिए 15 टी20 मैचों में 20 विकेट हासिल किए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ये भारतीय तेज गेंदबाजी तिकड़ी जीत दिला सकती है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER