T20 World Cup / इस दिन भिड़ेंगे IND-PAK T20 वर्ल्ड कप में, ऐसा मैच पहली बार खेला जाएगा

Zoom News : Dec 21, 2023, 05:00 PM
T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान का मैच जब भी होता है तो पूरी दुनिया की नजर इस मुकाबले पर होती है. ये दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला क्रिकेट मैच है. मैदान पर लाखों और टीवी-मोबाइल पर करोड़ों लोग इस मैच को देखते हैं. अब एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टक्कर होने वाली है. ये टक्कर होगी टी20 वर्ल्ड कप में, जिसका आयोजन जून में होगा. टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज मिलकर करेंगे. अभी वर्ल्ड कप लगभग 6 महीने दूर है लेकिन इस टूर्नामेंट का माहौल अभी से बनना शुरू हो गया है. बता दें इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

भारत-पाकिस्तान मैच पर बड़ी खबर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारत और पाकिस्तान की टक्कर अमेरिका की आर्थिक राजधानी न्यूयॉर्क में होगी. ये मैच 8 जून या 9 जून को होगा. अभी तारीख तय नहीं हुई है लेकिन भारत-पाकिस्तान का मैच शनिवार या रविवार में से किसी एक दिन ही होगा. बड़ी खबर ये है कि भारत और पाकिस्तान का मैच डे-नाइट नहीं बल्कि सुबह शुरू होगा. बता दें अमेरिका में इस मैच को सुबह करने का मकसद सिर्फ इतना है कि भारत में इस मैच को लोग सही समय पर देख पाएं. बता दें जब अमेरिका में सुबह होती है तो उस वक्त भारत में रात हो रही होती है. भारत-पाकिस्तान मैच का सबसे बड़ा फैन बेस इन दोनों मुल्कों में है तो इसीलिए अमेरिका में ये मैच डे टाइम में खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब भारत-पाकिस्तान का मैच डे होगा. हमेशा इन दोनों टीमों का मैच डे-नाइट ही हुआ है.

भारत के सभी मैच अमेरिका में होंगे

मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि भारतीय क्रिकेट टीम के सभी मैच अमेरिका में ही खेले जाएंगे. बता दें अमेरिका में भारतीय मूल के लाखों लोग रहते हैं और वहां भी टीम इंडिया की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. इस वजह से ये फैसला लिया गया है. साथ ही लॉस एंजेलिस में 2028 में ओलंपिक भी होने हैं जिसमें क्रिकेट को भी शामिल किया गया है और इसीलिए टी20 वर्ल्ड कप को इससे जोड़कर देखा जा रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER