Delhi Liquor Scam / तिहाड़ में CM केजरीवाल को दी गई इंसुलिन, जानें जेल डीजी ने क्या कहा?

Zoom News : Apr 23, 2024, 08:58 AM
Delhi Liquor Scam: सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ में गिरफ्तारी के बाद पहली बार इन्सुलिन दी गई है। बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार हाई हो रहा था, जिसके बाद उन्हें इंसुलिन दी गई। केजरीवाल का शुगर लेवल 320 तक चला गया था और इस वजह से ईडी की गिरफ्तारी के बाद पहली बार जेल में उन्हें इंसुलिन दी गई है।

जेल के डीजी ने कही ये बात  

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य पर तिहाड़ जेल के महानिदेशक (जेल) संजय बेनीवाल का कहना है, ''...अरविंद केजरीवाल को खाना देने का एक निश्चित समय है और अदालत के आदेश के जरिए उन्हें घर का खाना मिलता है जांच के बाद उनके पास खाना पहुंचने में  5 से 7 मिनट का समय लगता है।'' लगभग 900-1000 कैदियों को मधुमेह है...मैं हर दिन कैदियों  में से 900-1000 रोगियों का प्रबंधन कर रहा हूं। मेरे लिए, ये मुद्दे नहीं हैं, बल्कि लोग हैं इसे राजनीतिक मुद्दों के लिए उठाएं, मैं इसमें शामिल नहीं हूं..."

हमने सारे जवाब कोर्ट को दे दिए हैं

सीएम केजरीवाल के जेल अधीक्षक को लिखे पत्र पर उन्होंने कहा, ''जेल में 20,000 लोग रहते हैं, हर किसी के कुछ मुद्दे हैं- वास्तविक और कथित। हमें उनके निवारण की भी व्यवस्था करनी होगी... हर जेल में एक विजिटिंग जज होता है, जो सभी पर नजर रखता है।'' स्वास्थ्य संबंधी ज़रूरतें, यदि वे जहां रहते हैं वहां साफ़-सफ़ाई है और यदि उन्हें कानूनी समाधान तक पहुंच प्राप्त है...वे कैदियों की शिकायतें भी सुनते हैं..."

केजरीवाल सामान्य जीवन जी रहे हैं

 तिहाड़ जेल प्रशासन द्वारा दिल्ली एलजी वीके सक्सेना को सौंपी गई रिपोर्ट पर तिहाड़ जेल के महानिदेशक (जेल) संजय बेनीवाल ने कहा है कि, "एलजी हमारे कार्यकारी प्रमुख हैं और सिर्फ इस मुद्दे पर ही नहीं बल्कि वह अन्य मुद्दों पर भी हमसे रिपोर्ट मांगते हैं, इसमें कुछ भी नया नहीं है। यह बहुत स्वाभाविक है, बहुत सामान्य है। हमने उठाए गए प्रश्नों का उत्तर न्यायालय को दे दिया है..."दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वजन घटने के आरोपों पर तिहाड़ जेल के महानिदेशक (जेल) संजय बेनीवाल कहते हैं, "...वह हर दूसरे कैदी की तरह सामान्य जीवन जी रहे हैं..."

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER