Seema Haidar / हिंदुस्तान में सीमा पर चल रही जांच, पाकिस्तान का ‘अपना’ मानने से इंकार- आखिर क्या होगा सीमा का?

Vikrant Shekhawat : Jul 27, 2023, 09:42 PM
Seema Haidar: पाकिस्तान की महिला सीमा हैदर हिंदुस्तान में डेरा डाली हुई है. वह उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में रह रही है. सीमा ने भारतीय शख्स सचिन मीणा से प्यार करने के बाद हिंदुस्तान में एंट्री की. सीमा दोबारा पाकिस्तान नहीं जाना चाहती. वह कहती है कि उसे वहां मार दिया जाएगा. अब पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने सीमा को अपना नागरिक मानने से इंकार कर दिया है. पाक विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को ये जानकारी दी.

पाकिस्तान के मीडिया के मुताबिक, विदेश मंत्राय के प्रवक्ता मुमताज बलोच ने कहा कि भारत ने सीमा को कॉन्सुलर एक्सेस नहीं दिया है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि सीमा हैदर की राष्ट्रीयता अब तक कंफर्म नहीं हुई है. यानी पाकिस्तान ने सीमा हैदर को अपना मानने से इंकार कर दिया है.

पाकिस्तान के इस बयान के बाद अब सीमा का क्या होगा. कहां जाएगी वो…क्योंकि हिंदुस्तान में उसके खिलाफ जांच चल रही है. उसपर जासूस होने के आरोप लगते रहे हैं. आज (गुरुवार) ये भी जानकारी सामने आई कि सीमा सचिन के घर को छोड़ दी है. सचिन के घर के बाहर फोटो खिंचवाने वालों की भीड़ के कारण सीमा गांव में ही सचिन के जानकार के घर में चली गई है.

पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

इससे पहले सीमा हैदर और उसके बच्चों के फर्जी आधार कार्ड बनाने के आरोप में पुलिस ने बुलंदशहर के रहने वाले पवन और पुष्पेंद्र नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 15 आधार कार्ड, 3 लैपटॉप, 3 प्रिंटर बरामद हुआ है. आरोपी बुलंदशहर के अहमदगढ़ थाना क्षेत्र में जन सेवा केंद्र चलाता था.

एटीएस सीमा के खिलाफ जांच कर रही है. सीमा ने सचिन से पहले भारत में किस-किस से संपर्क करने की कोशिश की थी, एटीएस ये जानकारी हासिल करना चाहती है. वहीं, सीमा हैदर भारत की नागरिकता मांग रही है. उसकी सिफारिश राष्ट्रपति तक पहुंची है. सुप्रीम कोर्ट के वकील एपी सिंह ने दया याचिका लगाई है. याचिका में सीमा हैदर को भारतीय नागरिकता दिए जाने की मांग की गई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER