बिज़नेस / क्रिप्टो में 33% की गिरावट के बाद निवेशकों ने एक हफ्ते में गंवाए $748 अरब: डेटा

Zoom News : May 24, 2021, 04:20 PM
नई दिल्ली: बिटकॉइन के साथ-साथ अन्य प्रमुख क्रिप्टो जैसे कि एथेरियम, डॉगकोइन, कार्डानो, बिनेंस कॉइन, आदि में पिछले सात दिनों के दौरान काफी गिरावट आई है, जिससे वे जिस अस्थिरता से ग्रस्त हैं, उसका कुल मूल्य 7,459 क्रिप्टो (ट्रैक) से 33 प्रतिशत गिर गया। CoinGecko के आंकड़ों के अनुसार, रिपोर्ट दाखिल करने के समय 16 मई तक लगभग $ 2.25 ट्रिलियन से $ 1.50 ट्रिलियन तक। गिरावट के कारण क्रिप्टो निवेशकों के लिए $ 748 बिलियन का चौंका देने वाला नुकसान हुआ। बिटकॉइन की कीमत सप्ताह के दौरान $48,696 से सप्ताह के सबसे निचले स्तर $34,224 पर $35,487 तक मामूली वृद्धि से पहले 27 प्रतिशत अनुबंधित हुई थी, जबकि एथेरियम 46 प्रतिशत गिरकर $ 3,730 से $ 2,000 के करीब, और डॉगकोइन 39 प्रतिशत 52 सेंट से 31 सेंट तक गिर गया था।

गिरावट ने कई घटनाओं के बाद प्रमुख क्रिप्टो एक्सचेंजों में क्रिप्टो की वैश्विक बिक्री बंद कर दी थी। इसमें पिछले हफ्ते एलोन मस्क के ट्वीट शामिल थे, “बिटकॉइन खनन और लेनदेन के लिए जीवाश्म ईंधन के तेजी से बढ़ते उपयोग, विशेष रूप से कोयले, जिसमें किसी भी ईंधन का सबसे खराब उत्सर्जन होता है,” और रविवार को सुझाव दिया कि टेस्ला अपनी बिटकॉइन होल्डिंग्स को बेच देगा या इसे बेच सकता है। पहले से ही – @CryptoWhale हैंडल के साथ एक ट्वीट के जवाब में। हालांकि, सोमवार की शुरुआत में, मस्क ने स्पष्ट किया कि टेस्ला ने “कोई बिटकॉइन नहीं बेचा है।” बाद में, चीन ने अपने वित्तीय और भुगतान सेवा प्रदाताओं पर क्रिप्टोक्यूरेंसी सेवाओं की पेशकश पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी।

“बैंकों और वित्तीय संस्थानों को क्रिप्टोकुरेंसी फर्मों को सेवाएं प्रदान करने से प्रतिबंधित करने के चीन के कदम से क्रिप्टो कीमतों और अल्पावधि में मार्केट कैप पर असर पड़ेगा। वर्तमान में, बिटकॉइन की कीमत पर altcoins और meme सिक्के बढ़ रहे हैं। जल्द ही, मेम सिक्कों के बारे में उन्माद समाप्त हो जाएगा। इथेरियम की कीमतें भुगतान, केंद्रीय बैंकिंग प्रणाली और उद्यमों के लिए लाए गए मूल्य के एक समारोह के रूप में आगे बढ़ने की उम्मीद है, जबकि बिटकॉइन में अल्पावधि में बेतहाशा उतार-चढ़ाव जारी रहेगा, ”शरत चंद्र, ब्लॉकचैन विशेषज्ञ, आईईटी फ्यूचर टेक पैनल ने बताया था। फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन।

हाल के दिनों में जिस तरह से मस्क के ट्वीट्स के साथ क्रिप्टोकरेंसी का बोलबाला है, वास्तव में, कई लोगों को हैरान कर दिया है। नतीजतन, क्रिप्टो की कीमतों पर उसके बड़े प्रभाव का मुकाबला करने के लिए, $STOPELON नामक नया क्रिप्टो बनाया गया था। “एलोन मस्क अपने ट्विटर अकाउंट के साथ क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में गैर-जिम्मेदाराना हेरफेर करने के लिए बदनाम हैं। अभी हाल ही में, उन्होंने इसे फिर से किया, जब उन्होंने ट्वीट किया कि टेस्ला भुगतान के रूप में बिटकॉइन को स्वीकार करना बंद कर देगा, तो सभी सीमाओं पर एक बड़ा दुर्घटना हो गई। आलोचनात्मक सोच वाला कोई भी व्यक्ति अपने झूठ के माध्यम से देखता है … वह कैंडी की तरह लोगों के पोर्टफोलियो के साथ खिलवाड़ कर रहा है, जैसे वह संकीर्ण अरबपति है और हमेशा रहेगा। हम काफी कहते हैं। इसलिए, हमने $STOPELON बनाया। जहां हम अमीर हो जाते हैं, बिना किसी के अपने भाग्य को नियंत्रित किए, “नए altcoin के लिए वेबसाइट पढ़ती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER