Gadgets / iPhone ने रोक दी बंदूक की गोली, बचाई यूक्रेनी सैनिक की जान, वीडियो

Zoom News : Jul 17, 2022, 08:17 PM
आईफोन द्वारा लोगों की जान बचाने के आपने अब तक कई किस्से सुने होंगे। लेकिन इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख कर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, यूक्रेन के एक सैनिक को उसके आईफोन 11 प्रो ( iPhone 11 Pro) द्वारा गोली से बचाए जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रेडिट पर शेयर की गई इस क्लिप में एक कथित यूक्रेनी सैनिक को अपने बैकपैक से अपना आईफोन निकालते हुए दिखाया गया है। वीडियो क्षतिग्रस्त फोन पर केंद्रित है, जिसके अंदर एक गोली लगने का निशान भी दिख रहा है। 2019 मॉडल के इस आईफोन ने बुलेटप्रूफ जैकेट का काम किया, जिसने सैनिक की जान बचाई। आप भी देखें हैरान कर देने वाला ये वीडियो....

शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 3,000 से अधिक अपवोट्स और कई कमेंट्स मिल चुके हैं। वहीं एक यूजर ने मजाक में लिखा, ''दिन में एक सेब डॉक्टरों को दूर रखता है!'' एक अन्य ने कहा, "आईफोन आखिरकार किसी चीज के लिए अच्छे हैं! खुशी है कि वह कहानी बताने के लिए बच गया।" एक तीसरे ने सुझाव दिया, "स्मार्टफोन में उपयोग किए गए मटेरियर के साथ बुलेटप्रूफ वेस्ट क्यों न बनाएं? यह बहुत हल्का होगा!" "आईफोन पर गोली मार दी, या बल्कि, आईफोन में गोली मार दी।"

इस बीच, वीडियो ऐसे समय में आया है जब यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध खत्म होने के कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं। शनिवार को रूसी सेना ने यूक्रेन के दक्षिणी शहर निकोपोल पर गोलाबारी की। यूक्रेन की आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि दो लोग घायल हो गए और दो अन्य मलबे में दबे हुए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER