IPL 2022 / RCB vs KKR Score Live: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 विकटों से हराया

Zoom News : Mar 30, 2022, 10:30 PM
मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईपीएल का छठा मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। लो स्कोरिंग मैच को बेंगलुरु ने जीता, लेकिन आखिरी ओवर में। पहले बल्लेबाजी कर रही KKR ने RCB के सामने 129 का टारगेट रखा था।


KKR की ओर से टिम साउथी और उमेश ने अच्छी गेंदबाजी कर टीम को मैच में वापसी दिलाई। साउथी ने 3 और उमेश ने 2 विकेट लिए। बेंगलुरु का टॉप ऑर्डर तो बिखर गया, पर मिडल ऑर्डर में शाहबाज और रदरफोर्ड ने 39 रन की साझेदारी कर स्कोर को 100 पार कराया। इसके बाद दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल ने टीम को जीत तक पहुंचा दिया।



उमेश की स्विंग के आगे RCB टॉप ऑर्डर ढेर

पिछले मैच में CSK के खिलाफ प्लेयर ऑफ क मैच बने उमेश यादव ने इस मैच में भी अपनी लय को बरकरार रखा। उमेश ने पहले दो ओवर में अनुज रावत (0) और RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली (12) को आउट किया। अनुज और कोहली का कैच विकेटकीपर शेल्डन जैक्सन ने पकड़ा।


हसरंगा ने बेंगलुरु के लिए रंग जमाया

वानिंदु हसरंगा ने कमाल की बॉलिंग करते हुए 4 विकेट चटकाए। उन्होंने केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर (13), सुनील नरेन (12), शेल्डन जैक्सन (0) और टिम साउथी (1) को आउट किया। टूर्नामेंट में 5 विकेट के साथ वे सबसे आगे हैं और अब पर्पल कैप भी उन्हीं के पास है। मेगा ऑक्शन में हसरंगा को RCB ने 10.75 करोड़ में खरीदा था।


रसल की छोटी, लेकिन पावरफुल पारी

11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आंद्रे रसेल ने मैच में 3 विकेट ले चुके हसरंगा के खिलाफ काउ-कॉर्नर की दिशा में 94 मीटर का छक्का लगाया। रसेल अपनी पारी में 3 छक्के लगाकर हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हुए। अपने 400वें टी-20 मैच में रसेल ने 25 रन बनाए।


बेंगलुरु के आखिरी विकेट ने बचाई लाज

आखिरी विकेट की पार्टनरशिप केकेआर ने अपने 9वें 101 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे। उसके बाद आखिरी विकेट के लिए उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती ने 26 गेंदों में 27 रन जोड़कर कोलकाता को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। इस साझेदारी को आकाश दीप ने उमेश (18) को आउट कर तोड़ा। वरुण 10 रन बनाकर नाबाद रहे।


कोलकाता के ओपनर्स के लिए स्पेशल फील्डिंग

मैच में वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे पर प्रेशर बनाने के लिए RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने स्पेशल फील्डिंग लगाई। अय्यर के लिए उन्होंने डीप पॉइंट और डीप स्क्वेयर लेग पर फील्डर रखा। वेंकटेश तीसरे ओवर में आकाश दीप की गेंद पर 14 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हुए। उनका कैच शॉर्ट मिडविकेट बॉलर आकाश ने ही लपका। रहाणे भी अगले ही ओवर में 10 गेंदों में 9 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। अजिंक्य का विकेट मोहम्मद सिराज ने लिया और कैच डीप स्क्वेयर लेग फील्डर पर शाहबाज अहमद ने पकड़ा।


विली ने दिलाई कपिल की याद

कोलकाता की पारी के छठे ओवर में डेविड विली ने शॉर्ट फाइन लेग से पीछे भागते हुए नीतीश राणा का शानदार कैच पकड़ा। विली से पहले इसी टूर्नामेंट के चौथे मैच में गुजरात टाइटन्स के शुभमन गिल ने भी लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 31 मीटर पीछे भागते हुए लगभग ऐसा ही कैच पकड़ा था। विली और गिल के कैच को देखकर फैंस को कपिल देव के 1983 वर्ल्ड कप फाइनल में मैच बदलने वाला कैच लपकने का नजारा याद आ गया।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER