Cricket / 2025 में आईपीएल और पीएसएल में होगा टकराव, किसका होगा नुकसान?

Zoom News : Aug 17, 2022, 05:06 PM
Cricket | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और पाकिस्तान सुपर लीग (पाकिस्तान सुपर लीग) दोनों में दुनिया के तमाम दिग्गज क्रिकेटर खेलते हैं। 2025 में इन दोनों टी20 लीग की तारीखों में टकराव होगा और देखना होगा कि विदेशी खिलाड़ी किस लीग को चुनते हैं। आईपीएल में खिलाड़ियों को जितना पैसा मिलता है, उसके हिसाब से पीएसएल को बड़ा नुकसान हो सकता है। दरअसल 2025 में पाकिस्तान का होम सीजन काफी व्यस्त है, जिसमें आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबानी भी शामिल है। 

आईपीएल का करीब ढाई महीने का विंडो है, जो मार्च से जून की शुरुआत तक होगा। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को बिजी होम शेड्यूल के चलते पीएसएल का विंडो जनवरी-फरवरी से शिफ्ट करके मार्च-मई तक करना पड़ेगा। फरवरी 2025 में पाकिस्तान को चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है।

यह पहला मौका होगा जब आईपीएल और पीएसएल की तारीखों में टकराव होगा। पिछले तीस साल में 2025 चैम्पियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में होने वाला आईसीसी का पहला टूर्नामेंट होगा। आईसीसी के पिछले तीन एफटीपी में पाकिस्तान को सुरक्षा कारणों से कोई आईसीसी टूर्नामेंट होस्ट करने का मौका नहीं मिला। मौजूदा एफटीपी में पाकिस्तान में 13 टेस्ट, 26 वनडे और 27 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाने हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER