Sports / IPL ने डाला पाकिस्तान की बड़ी सीरीज में खलल, इस देश ने मेजबानी लेने से ही कर दिया मना!

Zoom News : Jul 25, 2021, 06:01 PM
नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के सीजन को 2 साल के बाद भारत में आयोजित किया गया था। लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर के चलते इस बड़े टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित कर दिया गया। अब आईपीएल को एक बार फिर से सितंबर में शुरू किया जाएगा। 


पाकिस्तान को करना पड़ा बदलाव   

पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान की तीन मैचों की वनडे सीरीज को श्रीलंका में स्थानांतरित कर दिया गया है क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने देश में होने वाले आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण की मेजबानी के कारण इस सीरीज का मेजबान बनने पर अनिच्छा व्यक्त की है। 


यूएई में होगा आईपीएल

यूएई 19 सितंबर से 14 अक्टूबर तक अब निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के शेष मैचों की मेजबानी करेगा और ओमान के साथ अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप की सह-मेजबानी भी करेगा। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मीडिया मैनेजर हिकमत हसन ने वेबसाइट क्रिकबज के हवाले से कहा, हां, हम श्रीलंका में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज की मेजबानी करेंगे।


अब श्रीलंका में होगी सीरीज

यह दोनों देशों के बीच पहली द्विपक्षीय सीरीज होगी और संभवत: 1 से 5 सितंबर के बीच हंबनटोटा में खेली जाएगी। पाकिस्तान 27 जुलाई से 24 अगस्त तक वेस्टइंडीज का दौरा करेगा। वह कैरेबियन में पांच टी20 और दो टेस्ट मैच खेलेगा। 


कोरोना से हारा था आईपीएल 

बता दें कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते आईपीएल को भारत में 4 मई को स्थगित कर दिया गया था। दरअसल जिस वक्त आईपीएल को बीच में ही रोका गया था उस वक्त भारत में रोज करीब 3 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी से संक्रमित हो रहे थे। वहीं आईपीएल में भी कई खिलाड़ी इस वायरस का शिकार हो गए थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER