Politics News / क्या कमलनाथ जा रहे BJP में? दिग्विजय सिंह ने बताया क्या हुई फोन पर बात

Zoom News : Feb 18, 2024, 09:45 AM
Politics News: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि कमलनाथ बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. कमलनाथ दिल्ली भी पहुंच चुके हैं. पूर्व सीएम को लेकर जारी अटकलों पर अब कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान सामने आया है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि उन्होंने अटकलों को लेकर कमलनाथ से फोन पर बातचीत की है.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि कमलनाथ के दिल्ली पहुंचने के बाद अब से कुछ देर पहले मैंने फोन पर उनसे बात की है. मैंने उनसे कहा कि, हमारा 50 साल का साथ है, साथ ही रहेंगे आखिर तक. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि कमलनाथ जी ने मुझसे कहा है कि अभी तक उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का फैसला नहीं किया है और कहा है, मैं कांग्रेस में ही हूं.

दिल्ली पहुंचे हुए हैं कमलनाथ

कमलनाथ नई दिल्ली में हैं और अटकलें लगाई जा रही है कि वह बीजेपी नेताओं के साथ बैठक कर सकते हैं. हालांकि, इस संबंध में न तो उनकी और से और न ही बीजेपी के किसी नेताओं की ओर से कोई बयान सामने आया है. कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा को उस समय हवा मिल गई जब मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रमुख वीडी शर्मा ने दावा किया कमलनाथ कांग्रेस पार्टी के फैसलों से काफी नाराज चल रहे हैं.

अगर बीजेपी में गए तो कांग्रेस के लिए बड़ा झटका

उन्होंने कथित तौर पर यह भी दावा किया कि कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने सोशल मीडिया पर अपने बायो से कांग्रेस हटा दिया है. फिलहाल अब सबकी नजरें दिल्ली पहुंचे कमलनाथ पर है. दिल्ली में बैठे कमलनाथ अगर बड़ा राजनीतिक कदम उठाते हैं तो आगामी लोकसभा चुनाव से पहले यह मध्य प्रदेश में कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा झटका हो सकता है.

कई नेता छोड़ चुके हैं पार्टी का दामन

हाल फिलहाल की बात करें तो मध्य प्रदेश में पिछले एक हफ्ते में कांग्रेस के कई नेता पार्टी का दामन छोड़ चुके हैं. पूर्व विधायक दिनेश अहिरवार और विदिशा से कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश कटारे 12 फरवरी को बीजेपी में शामिल हो गए. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने एक दिन पहले कहा था कि पार्टी के दरवाजे सभी के लिए खुले हैं. उनके इस बयान को भी कमलनाथ से जोड़कर देखा जा रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER